KBC में बिहारी बुद्धि का दबदबा कायम, गया के अजीत कुमार बने करोड़पति

सोनी टीवी में प्रसारित होने वाला क्विज शो कौन बनेगा करोड़पति(KBC) का 11वां सीजन प्रसारित किया जा रहा है. KBC के 11वें सीजन में बिहारियों का वर्चस्व देखने को मिल रहा है अब तक बिहार से 3 लोग करोड़पति बन चुके हैं.

KBC  में बिहारी बुद्धि का दबदबा कायम, गया के अजीत कुमार बने करोड़पति

मुबंई: बॉलीवुड के शंहशाह अमिताभ बच्चन शो को होस्ट कर रहे हैं. इस शो का पहला सीजन 3 जुलाई 2000 में प्रसारित किया गया था, केवल एक सीजन को छोड़ अमिताभ ही KBC को होस्ट करते नजर आए हैं. लेकिन फिर से इस सीजन को अपना 11वां करोड़पति मिल गया.

बिहार के गया के निवासी हैं इस बार के विजेता
KBC में फिर से किसी के सपने को पंख मिली और वह करोड़पति बन बैठा. जी हां हम बात कर रहे हैं अजीत कुमार की, अजीत कुमार बिहार के गया जिले के बेलागंज गांव के निवासी है लेकिन फिलहाल हाजीपुर के बिहार सुधारात्मक प्रशिक्षण संस्थान में ट्रेनी जेल सुपरिडेंट के रूप में कार्यत है. अजीत को एक करोड़ जीतता देख उनके गांव बेला में खुशियों की लहर दौड़ गई, परिजनों के साथ-साथ पूरा गांव जश्न में डूब गया.

KBC की हॉट सीट पर बैठ अजीत ने बहुत ही दमदार तरीके से खेला. अजीत को खेलते देख अमिताभ ने भी उनकी प्रशंसा की साथ ही अन्य कंटेस्टेंट को अजीत से खेलने का हुनर सीखने को बोला. 

15 वां सवाल जिसने बना दिया करोड़पति 
अजीत कुमार से जब 1 करोड़ के लिए 15वां सवाल जो पूछा गया वो था -किसी ब्रिटिश रॉकेट द्वारा सफलतापूर्वक लॉन्च किया गया पहला ब्रिटिश उपग्रह कौनसा था? 
सवाल के ऑप्शन थे- A. एरियल-1, B. प्रॉस्पेरो, C. मिरांडा, D. ज़िरकॉन
अजीत कुमार इस सवाल के जवाब में थोड़े उलझते दिखे जिसके बाद उन्होंने 50-50 लाइफ लाइन का इस्तेमाल किया. इसके बाद उनके सामने दो ऑप्शन दिए गए जिसका जवाब अजीत ने प्रॉस्पेरो दिया. जवाब के बाद ही अमिताभ ने उनके करोड़पति बनने की घोषणा की. सात करोड़ के सवाल पर अजीत ने क्विट करने का फैसला किया.

इस सीजन में 3 बिहारी बने करोड़पति 
KBC के 11वां सीजन में अबतक चार कंटेस्टेंट करोड़पति बन चुके हैं लेकिन शो ने इसबार एक इतिहास रचा है, पहली बार एक ही सीजन में एक राज्य के तीन लोग करोड़पति बनकर उभरे हैं. 

सनोज राज


अजीत से पहले इसी सीजन में पहले करोड़पति बनने वाले सनोज राज भी बिहार के जहानाबाद के रहने वाले थे.

गौतम कुमार झा


सनोज के बाद मधुबनी निवासी गौतम कुमार झा एक करोड़ रुपये जीत चुके हैं. 

सुशील कुमार


2011 में KBC के 5वें सीजन में बिहार में पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी के रहने वाले सुशील कुमार 5 करोड़ जीत चुके हैं.

अनिल कुमार सिन्हा


बिहार के पटना निवासी अनिल कुमार सिन्हा ने KBC -5 में एक करोड़ रुपए जीत चुके हैं.  

बिहारियों का हमेशा से KBC में वर्चस्व रहा है. इससे पहले भी कई बिहार के कंटेस्टेंट ने अपने हुनर और बुद्धिमता का परिचय KBC के हॉट सीट पर बैठ कर दे चुके हैं.