ट्रेन में परोसा खराब खाना, देना पड़ गया 1 लाख रुपये का जुर्माना

जहां एक तरफ IRCTC कई प्रीमियम ट्रेन चलाने की प्लानिंग कर रही है तो वहीं दूसरी तरफ ट्रेनों में मिलने वाले खानों पर शिकायतें कम होने का नाम नहीं ले रही है. जिससे ट्रेन से सफर करने वालों का भरोसा ट्रेनों में परोसे जाने वाले खाने से उठता जा रहा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 14, 2020, 06:14 PM IST
    • खराब खाना परोसा जिसके बाद देना पड़ा 1 लाख का जुर्माना
    • IRCTC ने आगे सर्विस बेहतर करने की बात कहीं
ट्रेन में परोसा खराब खाना, देना पड़ गया 1 लाख रुपये का जुर्माना

मुंबई: एक बार फिर से प्रीमियम ट्रेन में परोसे जाने वाले खाने की शिकायत सामने आई है. ये शिकायत मुंबई से चिपलून की तरफ जाने वाली जनशताब्दी ट्रैन की है. ट्रेन से सफर करने वाले एक यात्री ने खाने पर सवाल खड़ा किया है जिसके बाद IRCTC ने कैटरिंग वेंडर 1 लाख का जुर्माना लगाया है.

फिर से विज्ञापन को लेकर विवादों में धोनी, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

क्या है पूरा मामला?

बता दें कि ट्रैन में मिलने वाले खाने को लेकर ये पहली शिकायत नहीं है. इससे पहले भी पिछले पखवाड़े में ही तेजस और शताब्दी जैसी प्रीमियम ट्रैन में भी खाने की शिकायत मिली थी. उस वक्त भी IRCTC  ने जुर्माना लगाया था. लेकिन ऐसी घटनाओं के बाद IRCTC पर सवाल उठने लगा है कि आखिर प्रीमियम ट्रेन में इतना पैसा देने के बाद भी यात्रियों को ऐसी सुविधा क्यों नही दी जा रही है जो उनकी क्वालिटी पर सवाल खड़ा कर रहा है. आईआरसीटीसी के अधिकारियों ने कैमरे के सामने इस मामले पर बात करने से मना कर दिया और मेल के जरिये अपनी सफाई में कहा कि उन्होंने ऐसे लोगों पर सख्त जुर्माना लगा कर कड़ी कार्यवाही की है और सर्विस बेहतर करने के लिए कई नए कदम उठाए हैं.

मध्य रेलवे के सघन अभियान ने किया कमाल, लिंक पर क्लिक कर जानें खबर.

यहां सवाल यह खड़ा होता है कि जहां एक तरफ आईआरसीटीसी आगे से और बेहतर सुविधाएं और फूड सेफ्टी देने की बात कर रही है तो वहीं लोगों का भरोसा कम होता जा रहा है और अगर ऐसी ही सर्विस रही तो लोग नए विकल्प ढूढ़ने का प्रयास करेंगे.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़