close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

KBC में छाया हुआ है बिहारियों का जलवा

''कौन बनेगा करोड़पति'' में लगातार बिहारियों का दबदबा दिखता रहता है. एक बार फिर 11वें सीजन में गौतम कुमार झा दूसरे बिहारी हैं जिन्होंने 1 करोड़ जीता. आपको बताते हैं कब-कब इस शो में बिहारियों ने अपना जलवा बिखेरा है.

KBC में छाया हुआ है बिहारियों का जलवा

नई दिल्ली: टीवी इंडस्ट्री के चर्चित शो ''कौन बनेगा करोड़पति'' में हर साल बिहारियों का वर्चस्व कायम रहता है. हर साल सदीं के महानायक अमिताभ बच्चन इस शो की मेजबानी करते हैं. 'कौन बनेगा करोड़पति' का 11वां सीजन चल रहा है. इस सीजन में गौतम बिहार से दूसरे शख्स है जिन्हें करोड़पति बनने का गौरव प्राप्त हुआ है. ''कौन बनेगा करोड़पति'' में मधुबनी के गौतम कुमार झा ने कमाल का खेल खेलते हुए 15वें सवाल का सही जवाब देकर 1 करोड़ रुपए जीता है. गौतम बिहार के मधुबनी जिले के अंधराठाढ़ी प्रखंड स्थित गंगद्वार गांव के निवासी हैं. 

गौतम की उपलब्धि पर उनके रिश्तेदार काफी खुश हैं. गौतम के पिता का नाम अरविंद कुमार झा है जो मधुबनी में वरिष्ठ वकील हैं. और उन्हें अपने बेटे की सफलता पर गर्व है. गौतम ने मधुबनी के रामकृष्ण महाविद्यालय से इंटरमीडिएट की पढ़ाई की. इसके बाद देहरादून और आईआईटी धनबाद से इंजीनियरिंग की पढ़ाई पूरी की. अपनी पढ़ाई पूरी करने के बाद गौतम रेलवे में इंजीनियर के पद पर काम कर रहे हैं. इस एपिसोड का प्रसारण 14 और 15 अक्टूबर को किया जाएगा.

 
बिहार से करोड़पति बनने वाले अन्य प्रतिभागी

सनोज राज


सनोज राज बिहार के जहानाबाद के रहने वाले हैं. जो 11वें सीजन के पहले करोड़पति बने. सनोज के पिता पेशे से किसान हैं. सनोज ने वर्धमान के एक कॉलेज से बीटेक की पढ़ाई की एवं उसके बाद 2 वर्ष से सहायक कमांडेंट के पद पर नौकरी कर रहे हैं. 

सुशील कुमार


इससे पहले सीजन 5 में सुशील कुमार 5 करोड़ रुपये जीत चुके हैं. सुशील मनरेगा में 6 हजार रुपये की नौकरी पर काम करते थे. वो बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतीहारी के रहने वाले हैं.

अनिल कुमार सिन्हा


पटना के रहने वाले अनिल कुमार सिन्हा ने केबीसी-5 में एक करोड़ रुपए जीते थे. अनिल कोलकाता यूनियन बैंक में मैनेजर हैं.