भाजपा अध्यक्ष के बेटे की राजस्थान में हुई शादी, कल हिमाचल में होगा बहू का गृह प्रवेश

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा के बेटे की शादी धूम धाम से संपन्न हो गई. ये समारोह राजस्थान में हुआ. इसके बाद 28 फरवरी को नड्डा के बहू और बेटे का हिमाचल प्रदेश के विलासपुर में पैतृक निवास में प्रवेश होगा.

भाजपा अध्यक्ष के बेटे की राजस्थान में हुई शादी, कल हिमाचल में होगा बहू का गृह प्रवेश

नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के बेटे गिरीश नड्डा का विवाह मंगलवार को संपन्न हुआ. वह राजस्थान के हनुमानगढ़ में रहने वाले कारोबारी की बेटी प्राची के साथ विवाह बंधन में बंध गए.

राजस्थान में हुई शादी
जेपी नड्डा के समधी अजय ज्याणी राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले हैं. इसलिए यह विवाह समारोह राजस्थान के पुष्कर में गुलाब बाग पैलेस में संपन्न हुआ. दूल्हे गिरीश नड्डा हाथी पर सवार होकर बारात के साथ पहुंचे थे. इस मौके पर गुलाब बाग को शाही अंदाज में सजाया गया था. गिरीश की बारात में हाथी के अलावा कई घोड़े और ऊँट भी शामिल थे.
 इस विवाह के लिए  जेपी नड्डा का परिवार दो दिन पहले ही पुष्कर पहुंच गया था. जहां पर लगातार दो दिनों तक विवाह से पहले के रस्मो रिवाज निभाए गए. इस मौके पर जेपी नड्डा और उनकी पत्नी मल्लिका नड्डा बेहद व्यस्त दिखाई दिए. क्योंकि उनके यहां पूरे देश भर के रिश्तेदार आए थे.

हिमाचल प्रदेश में होगा बहुभोज
जेपी नड्डा का परिवार मूल रूप से हिमाचल प्रदेश का रहने वाला है. जहां बिलासपुर में नड्डा के बेटे गिरीश और बहू प्राची का रिसेप्शन आयोजित किया जाएगा. 28 फरवरी को नड्डा के बेटे और बहू का उनके पैतृक निवास में गृह प्रवेश होगा. इसके बाद 29 फरवरी को भोज का आयोजन किया जाएगा. उम्मीद की जा रही है कि इसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी भी शामिल होंगे.

भाजपा के कई बड़े नेता हुए शादी में शामिल
पुष्कर में नड्डा परिवार के खुशियों में शामिल होने के लिए भाजपा के कई बड़े नेता पहुंचे थे. जिसमें राष्ट्रीय महासचिव भूपेन्द्र यादव, पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे प्रमुख थे. इसके अलावा  हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर की पत्नी साधना ठाकुर तो तो लड़के वालों की तरफ से पूरे दो दिनों तक वहीं रहीं और जेपी नड्डा की पत्नी मल्लिका नड्डा के साथ सभी रस्मों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया.

ये भी पढ़ें--13 साल की नम्या ने ऐसा क्या किया कि मुरीद हो गए सत्य नडेला

ये भी पढ़ें--हिसार की गाजर और स्ट्रॉबेरी विदेशों में होगी सप्लाई

ये भी पढ़ें--क्या है मैलानिया की ड्रेस की हरी बेल्ट का भारत कनेक्शन

ये भी पढ़ें--मुस्लिम युवक ने स्वीकार की सनातन परंपरा, बनाए जाएंगे लिंगायत मठ के महंत