Bulandshahar: आखिर क्यों पुलिस की गाड़ी में सिर मारने लगी यह बच्ची, वीडियो वायरल

अपने पिता को हिरासत में जाता देख एक बच्ची पुलिस की गाड़ी पर सिर पटकती रही. घटना का वीडियो वायरल होने पर सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) का है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 14, 2020, 12:56 PM IST
  • पटाखा विक्रेता पर कार्रवाई करने गई थी पुलिस
  • बच्ची सिर पटककर पुलिस से पिता को छोड़ने की गुहार लगाती रही
  • वीडियो वायरल होने पर सीएम योगी ने लिया एक्शन
Bulandshahar: आखिर क्यों पुलिस की गाड़ी में सिर मारने लगी यह बच्ची, वीडियो वायरल

बुलंदशहर: उत्तर प्रदेश की पुलिस इस वक्त निशाने पर है. अपराध का बढ़ता ग्राफ और उसे कम ने कर पाने के कारण प्रदेश सरकार पर भी कई बार सवाल उठ चुके हैं. ऐेसे में एक बार फिर पुलिस का ऐसा चेहरा सामने आया, जिसे लोगों ने अमानवीय कहा.

 

दरअसल, अपने पिता को हिरासत में जाता देख एक बच्ची पुलिस की गाड़ी पर सिर पटकती रही. घटना का वीडियो वायरल होने पर सीएम योगी ने पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई के आदेश दिए हैं. मामला उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर (Bulandshahr) का है. 

यह है पूरी घटना
जानकारी के मुताबिक, एनजीटी ने पटाखों की बिक्री बैन लगा दिया है. इसके बावजूद बुलंदशहर में कुछ दुकानदार खुलेआम पटाखे बेच रहे थे, जिन पर खुर्जा पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 6 दुकानदारों को हिरासत में लिया और पटाखे जब्त कर लिए. इस दौरान इस दौरान एक बच्ची पुलिस से अपने पिता को छोड़ने की गुहार लगाती रही. 

रोती रही बच्ची
बच्ची ने रोते हुए कई बार पुलिस की गाड़ी पर सिर मारा और पिता को छोड़ने की जिद्द की, लेकिन पुलिस वालों ने किसी तरह बच्ची हटा दिया और दुकानदार को लेकर चले गए. पूरे घटनाक्रम का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

 

Bulandshahr में पुलिस का अमानवीय चेहरा सामने आने के बाद मुख्यमंत्री Yogi Adityanath ने एक्शन लेते हुए दोषी पुलिसवाले के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया है. इसके साथ ही उन्होंने स्पष्ट निर्देश दिया है कि पुलिस हर किसी से संवेदनशीलता से पेश आए.

पुलिस ने बच्ची को ऐसे मनाया
इस घटना के सामने आने के बाद बच्चों के मन में पुलिस की छवि गलत तस्वीर न बनाए इसके लिए पुलिस ने भी कोशिश की. एसडीएम खुर्जा और सीओ खुर्जा ने पीड़ित बच्ची के घर जाकर उसके साथ दिवाली मनाई और उपहार देकर उसके मन से पुलिस के प्रति नकारात्मकता के भाव को दूर किया. क्षेत्राधिकारी खुर्जा ने कहा कि बच्ची की हालत देखकर हमें बहुत दुख हुआ और गलती का एहसास हुआ.

संवेदनशीलता से पेश आए पुलिस: सीएम
यूपी सीएम के मीडिया एडवाइजर शलभ मणि त्रिपाठी ने ट्वीट कर कहा, 'माननीय मुख्यमंत्री योगीजी ने बुलंदशहर की घटना को बेहद संवेदनशीलता से लेते हुए ना सिर्फ पटाखा कारोबारी को तत्काल रिहा कराया, बल्कि वरिष्ठ अधिकारियों के हाथों उनके व उनकी मासूम बेटी के लिए दीपावली के उपहार व मिठाइयां भी भिजवाईं.

दोषी पुलिसकर्मी के खिलाफ सख्त कार्रवाई कर दी गई है. मुख्यमंत्री जी का स्पष्ट निर्देश है कि पुलिस हर किसी से संवेदनशीलता से पेश आए

यह भी पढ़िएः कोरोना काल में त्योहारों के बीच CM Yogi ने दिये बड़े आदेश

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

ट्रेंडिंग न्यूज़