तस्करी के इस शातिर तरीके को देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

देश की राजधानी दिल्ली में तस्करों पर शिकंजा कसने का सिलसिला बढ़ता ही जा रहा है. एयरपोर्ट पर तस्करों की एक से बढ़कर एक फॉर्मूले बेनकाब होते जा रहे हैं. इस बीच दिल्ली से IGI एयरपोर्ट पर डियो की बॉटल में मिली लाखों की करेंसी के साथ तस्कर को दबोचा गया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2020, 07:22 PM IST
    1. दिल्ली में डियो की बॉटल में मिली लाखों की करेंसी
    2. छोटी सी बॉटल ने निकले 42.35 लाख की फॉरेन करेंसी
    3. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तस्कर
    4. एक हफ्ते में दो बार CISF अधिकारियों को कामयाबी
तस्करी के इस शातिर तरीके को देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

नई दिल्ली: एयरपोर्ट पर तस्करों के कमाल को देखकर आप भी दंग रह जाएंगे. क्या आप ये सोच सकते हैं कि कोई बिस्किट, मूंगफली और मटन पीस में छिपा कर क्या रख सकता है. दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पिछले एक हफ्ते में दो बार शातिर तस्कर पकड़े गए. लेकिन सुरक्षा अधिकारियों ने इन्हें मात दे दी.

दिल्ली में डियो की बॉटल में मिली लाखों की करेंसी

छोटी सी बॉटल ने निकले 42.35 लाख की फॉरेन करेंसी

डियोडरेंट की इस बॉटल में फॉरन करेंसी है, वो भी एक-दो या दस बीस नहीं. पकड़े गए तस्कर के पास से विदेशी नोटों की कीमत 42 लाख 35 हजार रुपये है. 

दिल्ली के आईजीआई एयरपोर्ट पर पकड़ा गया तस्कर

जांच अभी जारी थी कि अधिकारी फिर चौंक गए. विदेशी करेंसी एक पाउच में भी छिपा कर रखी गई थी. दिल्ली के इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ के अधिकारियों ने एक व्यक्ति की जांच की तो उनके होश उड़ गए. आखिर कोई कैसे चकमा देने के लिए क्या क्या तरीके इस्तेमाल कर सकता है.

एक हफ्ते में दो बार CISF अधिकारियों को कामयाबी

पकड़े गए व्यक्ति का नाम मोहम्मद अर्श है. फॉरेन करेंसी में सउदी रियाल और कुवैत की दीनार है. CISF ने पूछताछ के बाद इस व्यक्ति को कस्टम विभाग के हवाले कर दिया है. लेकिन ये तस्करों की कारनामे का ये पहले मौका नहीं है.

बिस्किट और मटन पीस के अंदर भी छिपाए थे पैसे

12 फरवरी को दिल्ली के IGI एयरपोर्ट पर एक शातिर तस्कर को जांच अधिकारियों ने मात दे दी. मूंगफली के अंदर छिपाए विदेशी मुद्राओं को देख कोई भी हैरान रह जाए. सिर्फ मूंगफली ही नहीं, विदेशी करेंसी छिपाने के लिए बिस्किट का भी इस्तेमाल किया गया.

लेकिन ये सिलसिला यहीं नहीं रुका, नटवरलाल ने  मटन के टुकड़े को भी नहीं छोड़ा.

मुराद आलम नाम के इस व्यक्ति के पास 45 लाख रुपये की विदेशी करेंसी बरामद की गई. दोनों ही केस में जांच जारी है. लेकिन इन तस्करों की दाद देनी होगी. वैसे एयरपोर्ट के अफसरों ने इन तस्करों को मात दे दी.

ट्रेंडिंग न्यूज़