ENBA: ज़ी हिंदुस्तान की युवा पत्रकार माधुरी कलाल को मिला यंग प्रोफेशनल ऑफ ईयर अवार्ड

हिन्दुस्तान के पसंदीदा और इकलौते मल्टी लैंग्वेज न्यूज़ चैनल ज़ी हिन्दुस्तान को एक और राष्ट्रीय गौरव हासिल हुआ है. ENBA  अवार्ड में ज़ी हिंदुस्तान का डंका बजा है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 23, 2020, 01:38 AM IST
    • शानदार रिपोर्टिंग के लिये मिला पुरस्कार
    • चर्चित प्रोग्राम 'फेस टू फेस' करती हैं होस्ट
    • युवाओं के लिये प्रेरणा है माधुरी का सम्मान
ENBA: ज़ी हिंदुस्तान की युवा पत्रकार माधुरी कलाल को मिला यंग प्रोफेशनल ऑफ ईयर अवार्ड

दिल्ली: ज़ी हिन्दुस्तान की युवा पत्रकार माधुरी कलाल को ENBA ने यंग प्रोफेशनल ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित किया है. आपको बता दें कि ENBA यानी एक्सचेंज फॉर मीडिया ब्रॉडकास्टिंग अवार्ड्स मीडिया जगत में दिया जाने वाला सबसे प्रतिष्ठित सम्मान है. पत्रकारिता के क्षेत्र में नई और बड़ी भूमिका निभाने वाले 30 साल से कम उम्र के पत्रकारों को ENBA यंग प्रोफेशनल ऑफ द ईयर अवार्ड से सम्मानित करता है.

शानदार रिपोर्टिंग के लिये मिला पुरस्कार

ज़ी हिन्दुस्तान की युवा पत्रकार माधुरी कलाल ने लोकसभा चुनाव के दौरान लगातार 90 दिन तक 26 हजार किलोमीटर से ज्यादा का सफर किया था और देश का चुनावी मूड सामने लाने में कामयाब रहीं थीं. इसका बाद झारखंड, हरियाणा, महाराष्ट्र और दिल्ली विधानसभा चुनाव के दौरान भी माधुरी कलाल ने मतदाताओं के मूड से देश को रुबरु कराया. 

प्रयागराज में कुंभ मेला की कवरेज के साथ साथ दक्षिण भारत के सभी सांस्कृतिक रंगों को भी माधुरी कलाल ने अपने कार्यक्रमों के जरिए देश के सामने पेश किया है. इसी जोशीली रिपोर्टिंग के लिये उन्हें सम्मानित किया गया है.

चर्चित प्रोग्राम 'फेस टू फेस' करती हैं होस्ट

उल्लेखनीय है कि माधुरी कलाल ज़ी हिंदुस्तान का चर्चित इंटरव्यू कार्यक्रम फेस टू फेस होस्ट करती हैं.  फेस टू फेस में देश की तमाम दिग्गज राजनीतिक शख्सियतों से माधुरी कलाल ने बड़े मुद्दों पर बेबाक बातचीत की है. साथ ही ज़ी हिन्दुस्तान के राइट और रॉन्ग, राष्ट्रवाद, दिग्गज और मैं भारत हूं जैसे मशहूर कार्यक्रमों को भी माधुरी कलाल अपने खास अंदाज में दर्शकों के सामने पेश करती रही हैं.

युवाओं के लिये प्रेरणा है माधुरी का सम्मान

माधुरी कलाल को दिया गया ये सम्मान वाकई में देश के युवाओं को सच्ची और ज़मीनी पत्रकारिता के लिए प्रोत्साहित करने वाला है. आज के युवा को चारोंतरफ प्रतियोगिताओं और संघर्ष का सामना करना पड़ता है. ऐसे में ज़ी हिन्दुस्तान की युवा पत्रकार माधुरी कलाल को मिला ये पुरस्कार उनमें उत्साह का संचार करेगा.

ये भी पढ़ें- 'भारत में होगा शानदार वेलकम', आगरा का दीदार करेंगे Donald Trump

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़