Australia के पूर्व Cricketer डीन जोन्स का निधन, IPL के लिए करते थे कमेंट्री

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के पूर्व क्रिकेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का आज मुम्बई (Mumbai) में निधन हो गया. वे IPL के इस सीजन की कमेंट्री कर रहे थे और अचानक उन्हें दिल का दौरा पड़ गया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2021, 01:37 PM IST
  • क्रिकेट के चर्चित कॉमेंटेटर माने जाते थे डीन जोन्स
  • ऑस्ट्रेलिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी थे डीन जोन्स
Australia के पूर्व Cricketer डीन जोन्स का निधन, IPL के लिए करते थे कमेंट्री

मुंबई: UAE में खेले जा रहे IPL के 13 वें सीजन से एक बुरी खबर आई है. महान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर और कॉमेंटेटर डीन जोन्स (Dean Jones) का गुरुवार को कार्डियक अरेस्ट (Cardiac Arrest) से मुंबई के एक होटल में निधन हो गया. डीन जोंस आईपीएल के इस सीजन में कमेंट्री कर रहे थे.  उनकी उम्र 59 वर्ष थी.

क्रिकेट के चर्चित कॉमेंटेटर माने जाते थे डीन जोन्स

आपको बता दें कि रिटायरमेंट के बाद वह एक सफल कॉमेंटेटर के रूप में अपनी पहचान बना चुके थे. इस बार वह आईपीएल में मुंबई से कॉमेंट्री कर रहे थे. जोन्स इस बार IPL कॉमेंट्री पैनल का हिस्सा था, जिसमें ब्रेट ली, ब्रायन लारा, ग्रीम स्वान और स्कॉट स्टायरिस मुंबई से कॉमेंट्री कर रहे हैं.

क्लिक करें- उत्तराखंड की इस जेल में कोरोना का कहर, 204 कैदी Corona Positive

आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लीग का मौजूदा सत्र देश से बाहर संयुक्त अरब अमीरात में खेला जा रहा है. आज आईपीएल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (RCB) और किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के बीच मुकाबला है.

ऑस्ट्रेलिया के श्रेष्ठ खिलाड़ी थे डीन जोन्स

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज डीन जोन्स ने अपने इंटरनैशनल करियर में 52 टेस्ट और 164 वनडे मैच खेले. उन्होंने टेस्ट में 46.55 के औसत से रन बनाए थे जबकि वनडे में भी वह 44.61 के औसत से बल्लेबाजी करते थे. उन्होंने टेस्ट में कुल 11 और वनडे में 7 शतक अपने नाम किए थे. डीन जोन्स ऑस्ट्रेलिया को पहला वर्ल्ड कप जिताने वाली टीम का हिस्सा थे.

क्लिक करें- अंतर्राष्ट्रीय अंतरिक्ष स्टेशन से हो सकती थी अंतरिक्ष के मलबे की टक्कर

डीन जोन्स के निधन पर BCCI से लेकर सभी आईपीएल टीमो ने संवेदना व्यक्त की है और उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e...

ट्रेंडिंग न्यूज़