भारत में सबसे ज्यादा बिकी ये कार, Maruti Brezza और Hyundai Venue को किया पीछे

केंद्र सरकार के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में भी साफ पता चला था कि Lockdown की वजह से देश में लोगों की आय भी बन्द हो गयी थी और इसका प्रतिकूल असर वाहन निर्माता कंपनियों पर पड़ा था. अब ऐसे आंकड़े जारी किए गए हैं जो वाहन निर्माताओं की वर्तमान हकीकत बयां कर रहे हैं. 

भारत में सबसे ज्यादा बिकी ये कार, Maruti Brezza और Hyundai Venue को किया पीछे

नई दिल्ली: कोरोना काल में देश की अर्थव्यवस्था बहुत बुरे दौर में पहुंच गई थी. लोगों ने खरीददारी करना बंद कर दिया था जिससे आर्थिक कारोबार पूरी तरह धराशाई हो गया था.

केंद्र सरकार के द्वारा जारी किए गए आंकड़ों में भी साफ पता चला था कि Lockdown की वजह से देश में लोगों की आय भी बन्द हो गयी थी और इसका प्रतिकूल असर वाहन निर्माता कंपनियों पर पड़ा था. अब ऐसे आंकड़े जारी किए गए हैं जो वाहन निर्माताओं की वर्तमान हकीकत बयां कर रहे हैं.  वाहन निर्माता कंपनियों ने नवंबर सेल्स के आंकड़े जारी कर दिए हैं.

देश में सबसे अधिक खरीदी गई Kia Sonet गाड़ी

आपको बता दें कि हाल ही में लॉन्च की गई किआ सोनेट ने रिकॉर्ड ब्रिकी की है.  किआ मोटर्स इंडिया ने घोषणा की है कि उसने नवंबर 2020 में अपनी नई सब-कॉम्पैक्ट एसयूवी की 11,417 यूनिट सेल की हैं. कंपनी की नवंबर की कुल सेल की बात करें तो कंपनी ने कुल 21,022 गाड़ियां सेल की है जिसमें किआ सेल्टोस की नवंबर 2020 में 9,205 यूनिट सेल की गई हैं.

क्लिक करें- Shehla Rashid से Kangana ने ये क्यों कह दिया, 'मैं तो पैदाइशी मूर्ख हूं..'

उल्लेखनीय है कि सितंबर 2020 में Sonet को लॉन्च किया गया था जिसकी अब तक 50,000 से अधिक बुकिंग की जा चुकी हैं.

कंपनी के लिए सराहनीय हैं आंकड़े

आपको बता दें कि भारत में कोरोना के बाद के ये आंकड़े किसी भी कार के लिए काफी सराहनीय है. वहीं यह कार भारत में सब-कॉम्पैक्ट SUV में सबसे ज्यादा बिकने वाली एसयूवी बन गई है.

क्लिक करें- समुद्र में बढ़ी ताकत, एंटी शिप मिसाइल Brahmos का हुआ सफल परीक्षण

इस कार में 1.0 लीटर टर्बो पेट्रोल और 1.2लीटर नेचुरली एस्पिरेटिड पेट्रोल इंजन दिया गया है. मार्केट में सबसे ज्यादा मांग सोनेट के पेट्रोल नेचुरली एस्पिरेटिड की है. इसके अलावा सेानेट में रिफाइंड 1.5 CRDi डीजल इंजन भी मिलता है.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234