रामचंद्र गुहा ने राहुल पर बोला हमला, नरेंद्र मोदी को बताया परिश्रमी

प्रसिद्ध इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी पर निशाना साधा और उनकी कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि 'पांचवीं पीढ़ी के राजवंशी' राहुल गांधी का परिश्रमी नरेंद्र मोदी के रहते राजनीति में कोई भविष्य नहीं है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 18, 2020, 01:13 PM IST
    • रामचंद्र गुहा ने राहुल गांधी पर बोला हमला
    • नरेंद्र मोदी परिश्रमी नेता हैं: रामचंद्र गुहा
    • कांग्रेस की जयनीय स्थिति के लिये राहुल जिम्मेदार
रामचंद्र गुहा ने राहुल पर बोला हमला, नरेंद्र मोदी को बताया परिश्रमी

दिल्ली: इतिहासकार रामचंद्र गुहा ने प्रदानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है. उन्होंने राहुल गांधी पर हमला बोलते हुए कहा कि केरल के लोगों ने उन्हें लोकसभा चुनाव जिताकर विनाशकारी काम किया है.

केरल ने किया विनाशकारी काम

केरलवासियों की भीड़ को संबोधित करते हुए रामचंद्र गुहा ने कहा कि आप लोगों ने कई गलतियां की हैं, लेकिन राहुल गांधी को लोकसभा में भेजकर आपने विनाशकारी काम किया है. राहुल विगत लोकसभा चुनाव में अपनी पारंपरिक लोकसभा सीट उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनाव हार गए थे. उन्हें केरल के वायनाड से जीत मिली थी.

नरेंद्र मोदी परिश्रमी नेता हैं: रामचंद्र गुहा

रामचंद्र गुहा ने मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी का सबसे बड़ा लाभ यह है कि वह राहुल गांधी नहीं हैं और वे सेल्फमेड हैं. उन्होंने 15 वर्षों तक एक राज्य को चलाया है. उनके पास प्रशासनिक अनुभव है. वह बेहिसाब मेहनती हैं और कभी छुट्टी पर यूरोप नहीं जाते. लोगों को विश्वास में लेते हुए उन्होंने कहा कि आप लोग विश्वास करें मैं ये सभी बातें पूरी गंभीरता के साथ कह रहा हूं.

क्लिक करें- जानिये फांसी की तारीख तय होने पर निर्भया के गुनहगार का नया दांव

कांग्रेस की दयनीय स्थिति के लिये राहुल जिम्मेदार

रामचंद्र गुहा ने कहा कि आजादी के दौरान 'महान पार्टी' रही कांग्रेस अब 'दयनीय पारिवारिक कंपनी' बन चुकी है. हिंदुत्व और अंधराष्ट्रवाद के विकास का यह भी एक महत्वपूर्ण कारण है. केरल लिटरेचर फेस्टिवल (केएलएफ) के दूसरे दिन 'देशभक्ति बनाम अंधराष्ट्रीयता' विषय पर विचार रखते हुए गुहा ने कहा कि 'व्यक्तिगत तौर पर मैं राहुल गांधी के खिलाफ नहीं हूं लेकिन ये सच है कि कांग्रेस की दयनीय स्थिति के लिये राहुल गांधी ही जिम्मेदार हैं. कांग्रेस देश हित पर गंभीर नहीं है.

ये भी पढ़ें- विरोध का नशा है या कुछ और? NIA के बारे में ये क्या बोल गए राहुल गांधी

 

ट्रेंडिंग न्यूज़