पति-पत्नी शादी में जाकर डांस करते थे और बाइक चुराकर भाग जाते थे

यूपी पुलिस ने एक ऐसे पति पत्नी को गिरफ्तार किया है, जो कि शातिर बाइक चोर हैं. यह दोनों कई गाड़ियां चुराकर अब तक बेच चुके हैं. इनकी चोरी का अंदाज बिल्कुल अनोखा है. 

पति-पत्नी शादी में जाकर डांस करते थे और बाइक चुराकर भाग जाते थे
शादियों से मोटरसायकिलें चुराने वाले पति पत्नी गिरफ्तार

बरेली: यूपी पुलिस ने फर्रुखाबाद के रहने वाले एक पति पत्नी को गिरफ्त में लिया है. यह दोनों मोटरसायकिलें चुराने में माहिर थे. यह लोग अक्सर पार्किंग या पार्टियों में जाकर बाइक चोरी की करतूत को अंजाम देते थे. 

प्रेम विवाह किया था चोरों के जोड़े ने
बाइक चोर पति का नाम अंशू कटियार है, जबकि उसकी पत्नी का नाम कंचन यादव है. इन दोनों ने प्रेम विवाह किया था. अंशु फर्रुखाबाद के जहानगंजखेड़ा का रहने वाला है जबकि कंचन अंबेडकरनगर के अल्लाहपुर की रहने वाली है. प्रेम विवाह करने के बाद जब उनके सामने आजीविका की समस्या आई तो उन्होंने मोटरसायकिलें चुराने का धंधा अपना लिया. ये दोनों बरेली के सतीपुर में किराए के मकान में रहते थे. ये दोनों मोबाइल फोन पर एक मिस कॉल के बाद दोनों नजदीक आए थे. कुछ समय बातचीत और मिलनेजुलने के बाद दोनों ने लव मैरिज कर ली थी. 

कम नहीं हो रहा है देश की पुलिस में भ्रष्टाचार, पूरी खबर यहां पढ़ें

बेहद शातिर चोर हैं दोनों पति पत्नी
अंशु और कंचन भले ही शातिर चोर हों. लेकिन वह इसे बेहद सफाई से अंजाम देते थे. यह लोग पलक झपकते ही किसी भी बाइक का लॉक खोल देते थे. पुलिस ने अंशू और कंचन के पास से एक मास्टर की बरामद की है. इसी के जरिये ये दोनों मोटरसायकिलों का लॉक खोलते थे. इन्होंने पुलिस के सामने अपनी हाथ की सफाई दिखाते हुए एक बाइक का लॉक खोला. जिसमें इन्हें मात्र कुछ ही सेकेंड का वक्त लगा. 

शौहर ने दिया तीन तलाक तो ससुर ने कर दिया बलात्कार, यहां पढ़ें

कुछ इस तरह देते थे वारदात को अंजाम
पुलिस ने इन दोनों से पूछताछ के बाद खुलासा किया है कि ये दोनों पार्टियों या भीड़ भरी जगहों के पार्किंग स्थल से बाइक उड़ाते थे. कंचन और अंशु बरातघरों में आयोजित पार्टियों में अच्छे कपड़े पहनकर बतौर मेहमान शामिल होते थे. खाना खाने थे और जमकर डांस भी करते थे. इस बीच यह लोग चोरी की जाने वाली बाइक की पहचान कर लेते थे और मौका मिलते ही उसे लेकर चंपत हो जाते थे. इन दोनों पति-पत्नी पर कोई बाइक चोर होने का शक तक नहीं कर पाता था. 

अंशु और कंचन ने पूछताछ में पुलिस को बताया कि कई बार नई बाइक चुराते वक्त उन्होंने अपनी पुरानी बाइक वहीं छोड़ दी. बाद में अंशू आकर पुरानी बाइक भी ले जाता था. पुलिस ने उनके पास से वाहनों के कागजात भी बरामद किए हैं. अंशू और कंचन ने मीडिया के सामने स्वीकार किया कि खर्च पूरा न होने पर उन्होंने बाइक चोरी का धंधा शुरू किया था. 

अगर आप भी सार्वजनिक रुप से गैस छोड़ते हैं तो शरमाएं नहीं. क्योंकि ये सेहत के लिए फायदेमंद है, पूरी खबर यहां पढ़ें

पुलिस कर रही है गैंग की तलाश
पुलिस ने अंशु और कंचन की शातिर जोड़ी के पास से 10 चोरी की बाइक और 15 बाइक के पेपर सहित तमाम मास्टर चाभी और लॉक तोड़ने के उपकरण बरामद किए हैं. पुलिस ने दोनों को जेल भेज दिया है. साथ ही बाकी लोगों की तलाश में जुट गई है, जो चोरी की बाइक को खरीदते और बेचते थे. बरामद मोटरसायकिलों में से ज्यादातर शादी या पार्टी के दौरान गायब की गई थीं.