''जिंदा कुत्ता खाओगे तो जिन्दा ही कुत्ते की मौत मरोगे''

ऐसा कहना है इंग्लैण्ड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान केविन पीटरसन का. और ऐसा उन्होंने कहा है कोरोना के उद्गम स्थल चीन के लिए जहां कुत्तों को भी ज़िंदा पका कर खा लिया जाता है..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 24, 2020, 06:23 PM IST
    1. तथ्य को केंद्र में रख कर शाब्दिक आक्रमण
    2. चीन में मांस भक्षण ने नित नए कीर्तिमान बनाये
    3. चीन में सभी तरह के प्राणियों को खाया जाता है
 ''जिंदा कुत्ता खाओगे तो जिन्दा ही कुत्ते की मौत मरोगे''

नई दिल्ली: इसमें कोई शक नहीं कि चीन में मांस भक्षण ने नित नए कीर्तिमान बनाये हैं. वहां के मांसभक्षी असुरों की याद दिलाते हैं जो मृत ही नहीं जीवित प्राणियों को भी निगल जाते हैं. दुनिया जानती है कि चीन में उड़ने वाले, तैरने वाले और चलने वाले सभी तरह के प्राणियों को खाया जाता है. इसी तथ्य को केंद्र में रख कर शाब्दिक आक्रमण किया है चीन पर इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने.

इसके पहले शोएब अख्तर भड़के थे

केविन पीटरसन ऐसे पहले शख्स नहीं हैं जो चीन के इस आसुरी चरित्र पर भड़के हों, इसके पहले पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ शोएब अख्तर ने भी अपने देश पाकिस्तान के बड़े भाई चीन पर ऐसे ही शब्दों के बाण साधे थे.

शोएब ने भी दुनिया की इस महामारी के लिए चीन को ज़िम्मेदार ठहराया था. पूर्व पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ शोएब ने भी ट्विटर पर चीन के खिलाफ जमकर अपनी भड़ास निकाली है.

कोरोना का ज़िम्मेदार चीन ही है

अगर कुत्ते को जिन्दा पका कर खाएंगे तो यही होगा, भुगतना तो पड़ेगा - ऐसा कह कर पूर्व दिग्गज इंग्लिश क्रिकेटर केविन पीटरसन ने इशारा किया कि चीन के इस भूखे पाशविक चरित्र के कारण दुनिया के अस्तित्व पर आज संकट मंडरा रहा है. केविन पीटरसन ने वुहान वायरस के वैश्विक आक्रमण के लिए वुहान सिटी के मांस बाजार की तरफ इशारा किया.

उन्होंने कहा कि कोरोना जहां से शुरू हुआ वो  कोरोनो वायरस का स्रोत वुहान का 'गंदा बाजार' है जहां पर मृत और जीवित दोनों जानवरों को खाने के लिए बेचा जाता है.

चीन के लोगों को कहा बास्टर्ड

पूर्व इंग्लिश कप्तान केविन पीटर्सन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा कि बास्टर्ड्स ऐसा करेंगे तो भुगतेंगे ही. पीटरसन ने आगे लिखा कि मुझे चीन का एक वीडिओ देखने को मिला है जिसमें वे एक ऐसे कुत्ते को पका रहे हैं, जो उबलते पानी में जीवित है.

  

इसे भी पढ़ें: क्या चीन आंकड़े छिपा रहा है,वहां 1.5 करोड़ लोगों की मौत हो चुकी है?

कोरोना महामारी के कारण दुनियाभर में उभरे खौफ के लिए केविन पीटरसन ने भी चीन को जिम्मेदार ठहराया है और एक के बाद एक लगातार 3 ट्वीट करते हुए चीन पर धावा बोला.

इसे भी पढ़ें: क्या वाकई जल्दी आ जाएगा कोरोना ठीक करने का अमरीकन टीका?

इसे भी पढ़ें: चीन से आई सबसे बड़ी Good News: 90% संक्रमित हुए स्वस्थ

ट्रेंडिंग न्यूज़