close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दुष्यंत चौटाला ही नहीं पत्नी मेघना भी है बड़ी शख्सियत

दुष्यंत चौटाला की जीवनसाथी मेघना चौटाला किसी भी मामले में अपने पति से कम नहीं हैं. मेघना MBA पासआउट हाई एजुकेटेड महिला हैं इसके साथ ही मेघना के पिता परमजीत सिंह आईजी हैं. 

दुष्यंत चौटाला ही नहीं पत्नी मेघना भी है बड़ी शख्सियत

चंडीगढ़: हरियाणा के राजनीति में  दुष्यंत चौटाला का नाम सब की जुबान पर छाया हुआ है.  हिसार से 2014 में जननायक जनता पार्टी से लोकसभा चुनाव जीत कर  देश का सबसे युवा सासंद बनने का गौरव भी दुष्यंत ने अपने नाम किया हुआ है. लेकिन आज हम दुष्यंत की नहीं बल्कि उनकी पत्नी मेघना चौटाला की बात करेंगे. 

दुष्यंत 18 अप्रैल 2017 गुरुग्राम के एंबियस आइलैंड होटल में मेघना अहलावत के साथ परिणय सूत्र में बंधे. मेघना अहलावत आईजी ऑफिसर परमजीत सिंह अहलावत की बेटी हैं. मेघना का पारंपरिक गांव झज्जर जिले के गोच्छी में पड़ता है लेकिन उनके पिता की पोस्टिंग गुरुग्राम में थी. इस वजह से मेघना का जन्मस्थान गुरुग्राम रहा. 

मेघना का जन्म गुरुग्राम में हुआ. मेघना ने अपनी स्कूलिंग दिल्ली के वसंत कुंज से पूरी की. उसके बाद  दिल्ली के मैत्रेयी कॉलेज से स्नातक कर मसूरी चली गई और वहां से MBA  की डिग्री हासिल की. 

मेघना की स्कूलिंग और कॉलेज दोनों दिल्ली से हुई है. गांव के परिवेश से दूर दिल्ली शहर में पली बढ़ी  हुई है मेघना. मेघना शादी के बाद ऐसे घर की बहू बनी हैं जहां लंबे समय से हरियाणा की राजनीति में चौटाला परिवार का दबदबा रहा  हैं. 

दुष्यंत की बात करें तो इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो) के पूर्व सांसद अजय सिंह चौटाला के पुत्र हैं. और भारत के पूर्व डिप्टी पीएम चौधरी देवीलाल के परपौते हैं. दुष्यंत में लोग देवीलाल की छवि देखते हैं. मेघना में भी लोग भावी नेता तलाश रहे हैं क्योंकि उनकी सास नैना चौटाला भी एक प्रखर नेता हैं.