कोरोना के कहर के बीच इस बच्चे ने जो किया, वह जानकर आप वाह कर उठेंगे

कोरोना के इस संकटकाल में जहां हर ओर सिर्फ खौफ का आलम है, लद्दाख के इस बच्चे की कहानी मिसाल के तौर पर सामने आई है. इस बच्चे ने अपनी पॉकेट मनी से 3000 रुपये क्वेरेंटाइन किए गए लोगों के लिए डोनेट किया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Mar 26, 2020, 09:36 PM IST
    • लद्दाख के बच्चे ने अपनी पॉकेट मनी से 3000 रुपये क्वेरेंटाइन किए गए लोगों के लिए डोनेट किया है
    • सोशल मीडिया पर लोग इस बच्चे की तारीफ कर रहे हैं और उसे रियल हीरो कह रहे हैं.

ट्रेंडिंग तस्वीरें

कोरोना के कहर के बीच इस बच्चे ने जो किया, वह जानकर आप वाह कर उठेंगे

नई दिल्लीः कोरोना के इस संकट में आप हर रोज बढ़ते हुए मामलों और मौत के बारे में पढ़ रहे हैं, सुन रहे हैं. लॉकडाउन के बीच कई बार मन में निराशा भी आ रही होगी. वाट्सएप पर घूम-फिर कर वुहान, इटली और ईरान की दिल दहलाने वाली तस्वीरें आ रही होंगीं, लेकिन खौफ के भी इस दौर में जीवन से भरी कहानियां बाकी हैं, हिम्मत बाकी है और जीने की इच्छा बाकी है. यह इच्छा दिखाई है लद्दाख के एक नन्हें बच्चे ने

इस बच्चे ने जो किया है आप वाह कर उठेंगे
कोरोना के इस संकटकाल में जहां हर ओर सिर्फ खौफ का आलम है, लद्दाख के इस बच्चे की कहानी मिसाल के तौर पर सामने आई है. इस बच्चे ने अपनी पॉकेट मनी से 3000 रुपये क्वेरेंटाइन किए गए लोगों के लिए डोनेट किया है. जहां तक इस मासूम की बातें जा रही हैं, उस हर गांव-गली से इस बच्चे के लिए दाद निकल रही है.  

आयुर्वेद की ओर देखिए, इसकी षट्कर्म क्रियाओं में है कोरोना के बचाव का तरीका

लद्दाख के सांसद ने शेयर की यह क्यूट कहानी
लद्दाख के भाजपा सांसद जांयांग सेरिंग नामग्याल ने इस बच्चे की तस्वीर साझा की और उनकी कहानी बताते हुए सैल्यूट किया है. उन्होंने ट्विटर पर दिल को छू लेने वाला एक मैसेज लिखा है. उन्होंने लिखा कि करगिल जिले के नन्हें बच्चे मोहम्मद कुमैल ने क्वेरेंटाइन किए गए लोगों के लिए अपनी पॉकेट मनी से 3000 रुपये दिए हैं. मैं उन्हें सैल्यूट करता हूं.

सोशल मीडिया पर लोग कर रहे हैं तारीफ
सोशल मीडिया पर लोग इस बच्चे की तारीफ कर रहे हैं और उसे रियल हीरो कह रहे हैं. कई लोग इस ट्वीट के माध्यम से बॉलीवुड हस्तियों पर निशाना साध रहे हैं. एक शख्स का सवाल है कि हमारे देश के वीआईपी क्या कर रहे हैं.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने गुरुवार को बताया कि कोरोना वायरस से पिछले 24 घंटे में चार लोगों की मौत हो गई और संक्रमण के 43 नये मामले सामने आए है. देश में इस महामारी के मामलों की संख्या बढ़कर 649 हो गई है. संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 13 पहुंच गया है.

''जिंदा कुत्ता खाओगे तो जिन्दा ही कुत्ते की मौत मरोगे''

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़