बुर्के में छिपकर करती थी अपराध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई की रेलवे पुलिस ने यास्मीन शेख नाम की एक महिला को ट्रेनों में चोरी करने के आरोप मे गिरफ्तार किया है. यास्मीन पर अलग-अलग पुलिस स्टेशनो मे कुल 53 मामले दर्ज हैं. आरोपी महिला ने चोरी के इस काम से एक फ्लैट खरीद और लाखों की संपत्ति बनाई. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 17, 2020, 09:32 PM IST
    • मुंबई से गिरफ्तार शातिर अपराधी
    • बुर्के की आड़ में छिपकर करती थी अपराध
    • घर से मिला लाखों का सामान
    • बच्चों की आड़ में करती थी हाथ साफ
बुर्के में छिपकर करती थी अपराध, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुंबई: यास्मीन शेख मुंबई के गोवंडी इलाके में रहती है. उसके घर में सारी सुख सुविधाएं मौजूद हैं. लेकिन उसने ये सब चोरी की कमाई से जुटाया है.

बार गर्ल के रुप में की थी शुरुआत
यास्मीन शेख पर अलग-अलग पुलिस स्टेशनो में कुल 53 मामले दर्ज हैं, पुलिस का कहना है कि ये संख्या जांच के बाद बढ़ भी सकती है. यास्मीन शेख ने अपने करियर की शुरुआत एक बार गर्ल के रूप में की थी. लेकिन इस धंधे पर प्रतिबंध लगने के बाद, वह अपराध की दुनिया में गई.
शुरुआत में यास्मीन महिला स्नैचरों के साथ रही.

बुर्के में छिपकर करती थी अपराध
स्नैचरों के गुट ने उसे पहचान छिपाने के लिए यास्मीन को बुर्का पहनने की सलाह दी. जिसका उसने आने वाले दिनो में बखूबी इस्तेमाल किया.  यास्मीन के तीन बच्चे हैं. उसकी बड़ी बेटी पंचगनी के एक बोर्डिंग स्कूल में पढ़ती है.

घर से मिला लाखों का सामान
पुलिस ने जब यास्मीन के घर की तलाशी ली तो उसके घर से 8 लाख रूपए का सामान मिला.  जिसमे सोने की चेन, मोबाइल फोन जैसी दूसरी चीजें शामिल हैं. पुलिस का कहना है कि यास्मीन ने नकदी और सोने के सामान टिफिन बॉक्स मे छुपा कर रखे हुए थे. पुलिस को यह भी पता चला कि शेख ने गोवंडी के घर के लिए 16 लाख रुपये का भुगतान किया है.

इस तरह यास्मीन बनाती थी शिकार
पुलिस का कहना है कि यास्मीन एक छोटे नवजात बच्चे के साथ महिला कोच में प्रवेश कर जाती थी.  वह अपने लक्ष्य के करीब खड़ी होती है और रोते हुए शिशु को शांत करने के बहाने, अपने लक्ष्य के हैंडबैग पर अपनी उंगलियां खिसकाती हैं और मौका देखकर हाथ साफ कर देती.  पुलिस ने बताया कि कुछ मामलों में कैमरे पर कैद होने से बचने के लिए अपने चेहरे को बैग से ढँक लिया करती थी.

यास्मीन लेती थी बच्चों का सहारा
यास्मीन जब जब अदालत में सुनवाई के लिए जाती थी. तो वह अपने परिवार को एक नन्हा बच्चा लाने का निर्देश देती थी. जिससे कि वह अदालत की सहानुभूति हासिल करके जमानत हासिल कर पाए. या फिर पुलिस हिरासत से बच जाए.
सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर राजेन्द्र पाल ने बताया कि '25 जनवरी को उसने हमारे यहां कुर्ला में 7 और 8 प्लेटफार्म नंबर पर एक चैन स्नैचिंग की थी और जब 26 तारीख को जब कंप्लेंट देने आई तो उसके बाद हमने सीसीटीवी फुटेज देखा तो हमारे रिकॉर्ड में एक महिला थी जिसको हमने पहचान लिया था.  हमने उसके घर पर एक महिला कॉन्स्टेबल दो क्राइम ब्रांच की टीम को भेजा और उसको trap करके पकड़ कर लाया उसके शरीर पर उस वक्त 5:30 तोला सोना मेला और 46000 रुपया उसके पास में मिला.  उसके पास से 15 से 16 तोला सोना मंगलसूत्र चैन अंगूठी यह सब हमने बरामद की है.  210000 रुपया कैश मिला और आरोपी जेबतराशी भी करती है इसके 53 केस है.  जिनमें से हमने 19 केस ओपन किए हैं और यह केस कोर्ट में चल रहे हैं. यास्मीन 26 तारीख से अभी तक पुलिस कस्टडी में है.'

ये भी पढ़ें--भारत में आतंक फैलाने के लिए एक्टिव हुआ 'शैतान का साला'

ये भी पढ़ें--तस्करी के इस शातिर तरीके को देखकर आप भी रह जाएंगे दंग

ये भी पढ़ें--अजीब तरीके से विदेशी मुद्रा की तस्करी कर रहा था ना'मुराद', पकड़ा गया

मुंबई से वहीदा की रिपोर्ट

ट्रेंडिंग न्यूज़