close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

प्रधान सेवक की यही सादगी दिल जीत लेती है

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज दिल्ली के द्वारिका के सेक्टर 10 में रामलीला के कार्यक्रम में शिरकत की. पीएम मोदी ने यहां 107 फुट के रावण का पुतला दहन किया. ऐसी खबर मिली कि इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए पीएम मोदी ने किसी आम आदमी की तरह दिल्ली मेट्रो का सहारा लिया. 

प्रधान सेवक की यही सादगी दिल जीत लेती है
पीएम मोदी की यही सादगी उनकी लोकप्रियता का राज है

नई दिल्ली: विजयादशमी के मौके पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दिल्ली के द्वारिका सेक्टर 10 स्थित डीडीए मैदान में पहुंचे, उन्होंने सार्वजनिक परिवहन मेट्रो से यहां तक की यात्रा की. इसकी तस्वीरें अभी नहीं मिली हैं. द्वारका तक जाने के लिए मेट्रो ही सबसे सुविधाजनक सवारी है. प्रतिदिन लाखों लोग ब्लू लाइन रुट पर मेट्रो का प्रयोग करते हैं. लेकिन प्रधानमंत्री जैसे बड़े पद पर बैठे व्यक्ति द्वारा प्रोटोकोल तोड़ कर मेट्रो की सवारी करना सचमुच बड़ी बात है. खास बात यह है कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अक्सर इस तरह के कदम उठाते हैं, जिससे पता चलता है हमारे देश का प्रतिनिधित्व करने वाला प्रधान सेवक हम आप जैसे आम आदमियों में से ही एक है. ऐसे ढ़ेर सारे अवसर आए हैं जब मोदी ने सबको सकते में डाल दिया है. पीएम कब-कब आम आदमी की तरह पेश आए हैं, आइए एक नजर डालते हैं...

21 सितंबर 2019
पीएम ने हाल ही में अपने सात दिवसीय दौरे के दौरान ह्यूस्टन में गुलदस्ते से गिरे कचरे को झुक कर उठा कर पूरी दुनिया को स्वच्छता का संदेश दिया.  

26 फरवरी 2019
जब प्रधानमंत्री मोदी ने खान मार्केट से इस्कॉन टेंपल जाने के लिए कैलाश तक की यात्रा मेट्रो से तय की.

24 फरवरी 2019
पीएम मोदी ने कुंभ मेले में सफाई कर्मियों के पैर धोए. 

20 सितंबर 2018
प्रधानमंत्री अचानक धौलाकुंआ मेट्रो से द्वारिका सेक्टर 21 तक बिना वीआईपी टैग के यात्रा करते नजर आए और सबको चौंका दिया.

9 जुलाई 2018
दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति मून-जे-इन के साथ मेट्रो में यात्रा.

7 सितंबर 2015 
प्रधानमंत्री ने दक्षिणी दिल्ली से बदरपुर तक जाने के लिए सार्वजनिक वाहन का प्रयोग किया. 

2 अक्टूबर 2014
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने स्वच्छ भारत अभियान की शुरुआत की थी. इस दौरान वह अचानक एक गंदे स्थान पर रुके और झाड़ू लगाने लगे. देशवासियों को स्वच्छता का संदेश देने के लिए पीएम मोदी किसी आम इंसान की तरह कई बार सार्वजनिक स्थानों पर झाड़ू लगा चुके हैं. 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपने इसी सादगी की वजह से जनता बीच इतने लोकप्रिय हैं. क्योंकि आम जनता उनमें अपनी छवि देखती है.