पैर छूकर बुजुर्गों को ठगने वाला वसीम गिरफ्तार

देहरादून में पुलिस ने वसीम नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है. ये ठग बुजुर्गों को अपना निशाना बनाता था. वह उनके पैर छूकर लच्छेदार बातों का जाल फैलाता था और उनके साथ ठगी की वारदात कर डालता था. 

पैर छूकर बुजुर्गों को ठगने वाला वसीम गिरफ्तार
गिरफ्तर में आया शातिर ठग

देहरादून: शहर का वसीम नाम का शातिर बदमाश पुलिस की गिरफ्त में आया है. यह मेरठ के इचौली थाना क्षेत्र का रहने वाला है. लेकिन इसने अपनी ठगी की हरकतों के लिए उत्तराखंड को चुना. क्योंकि यहां के सीधे सादे लोगों को धोखा देना उसे आसान लगता था. 

आशीर्वाद के बहाने लोगों को ठगता था वसीम
 ये शातिर शख्स देहरादून के बुजुर्गों को यह अपना सॉफ्ट टारगेट बनाता है.  बुजुर्गों के पांव छूकर उनसे आशीर्वाद लेता है और कहता है कि वह उनके आशीर्वाद से अमीर आदमी हो गया है और अब उन्हें गिफ्ट देना चाहता है. 

इस तरह की बातें करके वसीम बुजुर्गों को अपने झांसे में ले लेता था. कई बात तो वह उनको मोबाइल गिफ्ट करता है और कहता था कि वह उन्हें अंगूठी का कंगन उपहार में देने वाला है. इसके बाद वह बुजुर्गों के हाथ से नाप लेने के बहाने उनकी अंगूठी या कंगन निकलवा लेता थाऔर झांसा देकर फरार हो जाता था. 

वसीम देहरादून में दो बड़ी वारदातों को अंजाम दे चुका है. पुलिस से पूछताछ में वसीम ने खुद स्वीकार किया कि कैसे वह सबसे पहले बुजुर्गों से वह अपनी जान पहचान बनाता है और बातों बातों में आशीर्वाद लेने के बहाने उनसे लूट की वारदात को अंजाम देकर फरार हो जाता है.  

कंगन और अंगूठियों पर रही थी नजर
 देहरादून पुलिस ने बताया है कि 3 नवंबर को आरोपी वसीम ने थाना वसंत विहार इलाके में एक बुजुर्ग महिला से आशीर्वाद लिया और महिला के हाथ में पहने हुए कंगन को लेकर उन्हें गिफ्ट में और बड़ा कंगन देने का झांसा दिया. जिसके बाद वह उस महिला के हाथ से कंगन निकलवाकर फरार हो गया. 

 इसी तरह से 11 नवंबर को वसीम और उसके साथी ने थाना पटेल नगर की एक बुजुर्ग को अपना निशाना बनाया. उनके आशीर्वाद से खुद को अमीर आदमी होना बताया. गिफ्ट में मोबाइल दिया और बुजुर्ग को बड़ी अंगूठी देने का बहाना करके उनकी अंगूठी उनकी उंगलियों से निकलवा ली और इसके बाद लेकर फरार हो गया। 

उसका साथी अब तक है फरार
फिलहाल एसपी सिटी श्वेता चौबे का कहना है कि जिस तरह से आशीर्वाद लेकर आरोपी बुजुर्गों को अपना निशाना बना रहे हैं ऐसे में लोगों को अनजान शख्स से सावधान रहने की जरूरत है. फिलहाल पुलिस एक आरोपी को गिरफ्तार कर चुकी है दूसरे आरोपी की तलाश की जा रही है.