सत्ता में आने का बाद कांग्रेस क्यों करती है जेब गर्म करने की बात

कांग्रेस पुराना इतिहास रहा है कि जब जब वो किसी भी प्रदेश में सत्ता में आती है तो वहां भ्रष्टाचार करने की बातें तेज हो जाती हैं. महाराष्ट्र में हाल ही में मंत्री बनीं यशोमति ठाकुर ने खुलेआम जेब कर्म करने की वकालत की.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 6, 2020, 04:23 PM IST
सत्ता में आने का बाद कांग्रेस क्यों करती है जेब गर्म करने की बात

मुंबई: कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर भ्रष्टाचार के कई केस चल रहे हैं. इस पर मंथन करने का बजाय कांग्रेस के नेता भ्रष्टाचार को बढ़ावा देने की बात कर रहे हैं. चाहें महाराष्ट्र हो या मध्यप्रदेश, हर जगह कांग्रेस के कई मंत्रियों के ऐसे वीडियो वायरल हुए हैं जिनमें वो घोटाले करने को जायज ठहरा रहे हैं. ताजा वीडियो महाराष्ट्र सरकार में कांग्रेस के कोटे से मंत्री यशोमति ठाकुर का वायरल हो रहा है.

निकाय चुनाव प्रचार में कही जेबें गर्म करने की बात

महाराष्ट्र की महिला एवं बाल विकास मंत्री यशोमति ठाकुर अपने एक बयान को लेकर विवादों में घिर गई हैं. शनिवार को अमरावती में स्थानीय निकाय चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी के लिए वोट मांगते वक्त उन्होंने एक सभा में कहा, 'अभी-अभी सरकार बनी है, अभी तो जेबें गर्म करना बाकी है.' इस बयान पर उनकी खूब आलोचना हो रही है और उद्धव ठाकरे से सवाल किया जा रहा है कि वो अपने मंत्रिमंडल में भ्रष्ट लोगों पर कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं. 

कौन हैं यशोमति ठाकुर 

आपको बता दें कि यशोमति अमरावती की तिवसा सीट से कांग्रेस विधायक हैं और कांग्रेस को कोटे से उद्धव सरकार में मंत्री बनीं हैं. यशोमति ठाकुर उन नेताओं में शामिल थीं जिन्होंने शिवसेना के साथ सरकार बनाने की खुलकर वकालत की थी. विदर्भ इलाके से आने वाली यशोमति तीसरी बार विधायक बनी हैं और वह कांग्रेस की राष्ट्रीय सचिव भी हैं. यशोमति ठाकुर पेशे से वकील हैं.

हाल ही में हुआ है विभागों का बंटवारा

महाराष्ट्र में हाल ही में उद्धव सरकार में शामिल मंत्रियों को विभाग वितरित किये गये हैं. कांग्रेस के नेताओं नितिन राउत को ऊर्जा, वर्षा गायकवाड़ को स्कूली शिक्षा, यशोमति ठाकुर को महिला और बाल कल्याण, केसी पाडवी को आदिवासी विकास, सुनील केदार को डेयरी विकास व पशुसंवर्धन, विजय वड्डेटीवार को ओबीसी कल्याण, असलम शेख को कपड़ा, बंदरगाह, अमित देशमुख को स्वास्थ्य, शिक्षा और संस्कृति और बालासाहेब थोराट के हाथ PWD मंत्रालय आया है. 

मध्यप्रदेश में इमरती देवी ने भी कही थी घूस लेने की बात

मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार में मंत्री इमरती देवी ने अधिकारियों से कहा था कि ट्रांसफर तो तभी होगा जब पैसे दोगे. कैबिनेट मंत्री इमरती देवी एक वायरल वीडियो में ट्रांसफर के बदले पैसे लगने की बात कह रही थीं. इसमें वह कह रही हैं कि डॉक्टर का ट्रांसफर नहीं कराएंगे क्योंकि इसमें पैसा लगता है, इसलिए उसे सस्पेंड ही कर देते हैं. ये उन्होंने तब कहा था जब वो डबरा अस्पताल का निरीक्षण करने गईं थीं. इसके बाद भी कांग्रेस ने उन पर कोई कार्रवाई नहीं की थी.

ये भी देखें- अंकल, मेरे स्कूल के सामने गड्ढे ठीक करा दीजिये प्लीज! बच्चे ने चीफ जस्टिस से की अपील

 

ट्रेंडिंग न्यूज़