इमरान की 'इंटरनेशनल बेइज्जती', पीएम मोदी का रेड कार्पेट वेलकम

अमेरिका में पाकिस्तान की इंटरनेशनल बेइज्ज़ती जगज़ाहिर हो गई है. इमरान खान के एयरपोर्ट पहुंचने पर कोई अमेरिकी अफसर नहीं पहुंचा. लेकिन, पीएम मोदी का रेड कार्पेट वेलकम हुआ.

इमरान की 'इंटरनेशनल बेइज्जती', पीएम मोदी का रेड कार्पेट वेलकम

नई दिल्ली: एक ओर अमेरिका में मोदी के नाम की धूम मची हुई है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शानदार स्वागत हुआ, उनके लिए बेहतरीन कार्यक्रम और सम्मानित करने का खाका तैयार किया गया है. तो वहीं पाकिस्तानी पीएम इमरान खान की इंटरनेशनल बेइज्जती जगज़ाहिर हो गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब ह्यूस्टन के जॉर्ज बुश इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर पहुंचे तो उनका जोरदार स्वागत किया गया. उनके स्वागत में केवल अमेरिका में भारतीय राजदूत हर्ष वर्धन और दूसरे भारतीय अधिकारी ही नहीं बल्कि भारत में अमेरिका के राजदूत केनेथ जस्टर सहित अमेरिका के दूसरे अधिकारी भी मौजूद रहें.

  • जब गुलदस्ते से गिरा फूल, तब मोदी ने...

स्वागत के वक्त एयरपोर्ट पर एक अमेरिकी महिला अधिकारी पीएम मोदी को बुके देती हैं, तो गुच्छे में से एक फूल नीचे गिर जाता है. अधिकारी की नजर उस पर पड़ती है लेकिन शायद संकोच के मारे चुपचाप खड़ी रह जाती है. तभी पीएम मोदी की नजर नीचे गिरे फूल पर पड़ती है और वो खुद झुककर उस फूल को उठाते हैं. ह्यूस्टन से पीएम मोदी ने दुनिया को स्वच्छता का संदेश दिया.

  • प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होगा सम्मान

आपको बता दें, 24 सितंबर को पीएम मोदी को स्वच्छ भारत अभियान कार्यक्रम के लिए अमेरिका में 'ग्लोबल गोलकीपर अवॉर्ड' दिया जाएगा. इस दिन पीएम मोदी को बिल और मेलिंडा गेट्स फाउंडेशन के कार्यक्रम में शामिल होना है. इस फाउंडेशन की तरफ से प्रधानमंत्री को स्वच्छ भारत अभियान के लिए सम्मानित किया जाएगा.

प्रधानमंत्री को जैसा रिसेप्शन मिला है वहां अमेरिका में शायद वैसा किसी प्रधानमंत्री को नहीं मिला है. पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को अमेरिका में बेइज्जती का सामना करना पड़ रहा है. दरअसल, इमरान खान 74वें संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में भाग लेने के लिए न्यूयॉर्क पहुंचे तो यहां उनके स्वागत के लिए गिनती के ही कुछ लोग मौजूद थें. इमरान के स्वागत में एक भी अमेरिकी अधिकारी इमरान के स्वागत में नजर नहीं आता और जाहिर तौर पर ये पाकिस्तान के लिए बेइज्जती का सबब बन गया है