रेखा ही नहीं इन बोल्ड अभिनेत्रियों के साथ भी जुड़ चुका है अमिताभ का नाम

अमिताभ बच्चन हिन्दी फिल्मों के शहंशाह के रूप में जाने जाते हैं. अमिताभ हिन्दी सिनेमा में चार दशकों से ज्यादा का वक्त बिता चुके हैं और उन्हें ‘एंग्री यंग मैन’ के नाम से भी जाना जाता है. पर इस करियर में अमिताभ की फिल्मों से लेकर लव अफेयर ने भी खूब सुर्खियां बटोरी हैं.

1 /7

अमिताभ बच्चन 'सदी के महानायक' कहे जाते हैं और इसकी वजह है चार दशकों तक फिल्मों में बने रहना.

2 /7

अमिताभ को फिल्मों में असली पहचान फिल्म जंजीर से मिली थी.

3 /7

 70 और 80 के दशक में फिल्‍मों में अमिताभ बच्‍चन का आधिपत्‍य था. इस वजह से फ्रेंच डायरेक्‍टर फ़्राँस्वा त्रुफो ने उन्‍हें 'वन मैन इंडस्‍ट्री' तक करार दिया था.

4 /7

अमिताभ को फिल्मों से जबरदस्त सफलता मिली लेकिन उनकी लव लाइफ ने भी खूब सुर्खियां बटोरी. जिसके साथ अमिताभ का सबसे ज्यादा नाम जोड़ा जाता है वह है रेखा. रेखा और अमिताभ की प्यार की कहानी किसी से छुपी नहीं है.

5 /7

अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन के अलावा जिस एक्ट्रेस के साथ सबसे अधिक फिल्में की है वह है परवीन बॉबी. अमिताभ और परवीन ने साथ में 8 फिल्मों में काम किया. परवीन अपने समय की सबसे बोल्ड अभिनेत्रियों में शामिल थी, वह पहली ऐसी अभिनेत्री थी जिनकी तस्वीर टाइम मैगजीन में छपी थी. अमिताभ और परवीन में से कभी किसी ने रिश्ते को स्वीकार तो नहीं किया लेकिन फिल्मी गलियारों में दोनों की अफेयर की खबरें थी.

6 /7

जीनत अमान ही अपनी सदी की थी जो परवीन बॉबी को टक्कर देती थीं. जीनत का नाम भी बोल्ड और सेक्सी अभिनेत्रियों में लिया जाता है. खबरों की मानें तो अमिताभ और जीनत भी एक दूसरे को पसंद करते थे पर किसी ने कभी इसे स्वीकारा नहीं.

7 /7

अमिताभ बच्चन ने जया बच्चन से शादी कर ली और दोनों के दो बच्चे श्वेता बच्चन और अभिषेक बच्चन हैं. शादी के बाद भी अमिताभ का रिश्ता रेखा के साथ रहा लेकिन एक हादसे के बाद अमिताभ ने रेखा से सभी तरह के रिश्ते खत्म कर लिए और जया बच्चन को पूरी तरह अपना लिया.