B'Day Special: नित्या मेनन तोड़ चुकी हैं इस सुपरस्टार का दिल, जानिए क्या है कहानी

दक्षिण भारत और बॉलीवुड का जाना माना चेहरा बन चुकीं एक्ट्रेस नित्या मेनन आज अपना 33वां जन्मदिन मना रही हैं. इस खास दिन पर उन्हें दुनियाभर में उनके फैंस उन्हें ढेरों शुभकामनाएं भेज रहे हैं.

1 /5

साउथ इंडियन फिल्मों की मशहूर एक्ट्रेस नित्या मेनन आज किसी पहचान की मोहताज नहीं हैं. उन्होंने सिर्फ अपने दम पर देशभर में एक खास लोकप्रियता हासिल कर ली है. आज वह उस मुकाम पर हैं जहां लोग उनकी एक झलक के दीवाने रहते हैं. उन्होंने तमि, तेलुग, कन्नड़, मलयालम और हिन्दी भाषाओं में कई शानदार फिल्में दी.  

2 /5

नित्या का जन्म 8 अप्रैल 1988 को बेंगलुरु में हुआ था. उन्होंने चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत कर ली थी. 8 साल की उम्र में उन्हें अंग्रेजी भाषा में बनी फिल्म 'द मंकी हू न्यु टू मच' में नजर आई थीं. इस फिल्म में उन्होंने तब्बू की छोटी बहन का किरदार निभाया था. इसके बाद से ही नित्या की दिलचस्पी अभिनय में बढ़ने लगी.

3 /5

नित्या ने 2006 में रिलीज हुई कन्नड़ फिल्म '7 ओ क्लॉक' से युवा कलाकार के तौर पर एक बार फिर अभिनय जगत का रुख किया. इस बार वह भी उन्हें सहायक कलाकार के तौर पर देखा गया था. उन्होंने 2008 में आई मलयालम फिल्म 'अकाशा गोपुरम' से लीड एक्ट्रेस के तौर पर अपना सफर शुरू किया. इस फिल्म में उन्हें सुपरस्टार मोहनलाल के साथ रोमांस करते हुए देखा गया था.

4 /5

देखते ही देखते नित्या साउथ फिल्मों की मशहूर अदाकारा बन गईं. उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता 2015 में रिलीज हुी फिल्म 'कंचना 2' में गंगा के किरदार से मिली. इसके बाद उन्होंने 2019 में अक्षय कुमार की फिल्म 'मिशन मंगल' से हिन्दी सिनेमा में भी अपना सफर शुरू किया. उन्हें वेब सीरीज 'ब्रीद 2' में अभिषेक बच्चन के साथ भी देखा जा चुका है.  

5 /5

नित्या ने अपनी खूबसूरत अदाओं और बेहतरीन अदाकारी से न सिर्फ फैंस को, बल्कि कई मशहूर हस्तियों को भी अपना दीवाना बना लिया है. उन्होंने खुद एक इंटरव्यू में खुलासा किया था एक्टर दुलकर सलमान ने एक बार उन्हें शादी के लिए भी मनाने की कोशिश की थी. वैसे, दोनों की जोड़ी को पर्दे पर दर्शकों ने हमेशा ही खूब पसंद किया है.