kiss day special: किस करना है सेहत के लिए फायदेमंद

अगर आप kiss से परहेज करते हैं तो बिल्कुल भी ऐसा न करें. kiss करना हमारे स्वास्थ के लिए बहुत लाभदायक है . बता दें कि जब हम किस करते हैं तो हमारे मस्तिष्क से कई सारे रसायन निकलते हैं जो हमारे दिमाग को खुशी के लिए प्रेरित करती है और प्रेशर को कम करता है. इन रसायनों में ऑक्सीटोसिन, डोपामाइन और सेरोटोनिन शामिल हैं, जो आपको उत्साह का अनुभव करवाते हैं और स्नेह व बंधन की भावनाओं को प्रोत्साहित करते हैं. इसके साथ ही यह आपके कोर्टिसोल (तनाव हार्मोन) के स्तर को भी कम करता है. इसी मौके पर आज हम आपको kiss के प्रकार बता रहे हैं.  

1/8

Peck kiss

Peck kiss

यह चुंबन कम से कम रोमांटिक हो सकता है, लेकिन अगर कोई आपको यह किस देता या देती हैं मतलब यह है कि आप फ्रेंड जोन से ऊपर हो.

2/8

Neck Kiss

Neck Kiss

यह किस अपने bae के साथ एक गर्म और makeout sesh के बीच होता है. नेक किस को काफी सेंसेशनल माना जाता है जो लड़कियों को बहुत पसंद आता है.

3/8

French Kiss

French Kiss

एक अच्छे मेकआउट में सही मात्रा में जीभ, लार और गति शामिल होती है. इसे किसो का राजा भी कहा जाता है.

4/8

Lip Kiss

Lip Kiss

 यह वास्तव में कपल एक-दूसरे को कर के अपना प्यार जाहिर करते हैं. 

5/8

6/8

Earlobe Kiss

Earlobe Kiss

अपने साथी को  करने के लिए यह किस दिया जाता है. कानों में बहुत सारे तंत्रिका अंत होते हैं जो उन्हें स्पर्श करने के लिए सुपर संवेदनशील बनाते हैं.

7/8

Bite Kiss

Bite Kiss

आप एक कदम और आगे अपने फ्रेंच चुंबन के करना चाहते हैं तो आप इस किस को ट्राई कर सकते हैं. धीमी गति से शुरू करें, क्योंकि आपको पता नहीं होगा कि आपका साथी ये किस चाहता है या नहींं.

8/8

The Big Tease

The Big Tease

इस किस को काफी लंबे समय तक किया जाता है. यह किस अक्सर सर से शुरू किया जाता है.