• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 5,79,357 और अबतक कुल केस- 18,03,695: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 11,86,203 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 38,135 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 65.43% से बेहतर होकर 65.77% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 40,574 मरीज ठीक हुए
  • IIT खड़गपुर ने एक पोर्टेबल रैपिड डायग्नोस्टिक डिवाइस विकसित किया
  • जो मात्र 400 रुपये की खर्च में एक घंटे के भीतर कोविड-19 संक्रमण का पता लगा सकता है
  • स्वास्थ्य मंत्रालय ने भारत आने वाले अंतरराष्ट्रीय यात्रियों के लिए नए दिशानिर्देश जारी किए हैं, जो 8 अगस्त 2020 से लागू होंगे
  • पिछले एक साल में तीव्र गति से कार्य होने के कारण, J&K में चिनाब नदी पर दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल अगले साल तक तैयार हो जाएगा
  • रेल मंत्रालय ने 2320 सेवानिवृत्त पदाधिकारियों के लिए ‘आभासी सेवानिवृत्ति समारोह’ का आयोजन किया
  • महिला उद्यमिता और सशक्तीकरण कोहोर्ट ने 11 महिला उद्यमियों को महिलाओं के पारिस्थितिकी तंत्र को मजबूत करने के लिए पुरस्कृत किया
  • दूसरे चरण की ओर अग्रसर स्वच्छ भारत मिशन 2: 10 करोड़ से अधिक व्यक्तिगत शौचालयों का निर्माण किया गया है

सचिन पायलट को कांग्रेस से निकालने की प्लानिंग? नहीं मनाएगी पार्टी- सूत्र

सचिन पायलट को नहीं मनाएगी पार्टी. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस से निकाला जा सकता है. जानकारी ये भी आ रही है कि रघुवीर मीणा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया जा सकता है..

सचिन पायलट को कांग्रेस से निकालने की प्लानिंग? नहीं मनाएगी पार्टी- सूत्र

नई दिल्ली: सचिन पायलट को कांग्रेस से निकाला जा सकता है. उनके समर्थक विधायकों पर भी कार्रवाई की जा सकती है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की जा सकती है. अशोक गहलोत के करीबी रघुवीर मीणा  को राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया जा सकता है.

बीती रात कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस

जयपुर में कांग्रेस को बीती रात ढाई बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी. दिल्ली से जयपुर भेजे गए कांग्रेस के तीन नेता रणदीप सुरजेवाला, अजय माकन और राज्य कांग्रेस प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर 109 विधायकों के समर्थन पत्र का दावा किया.

गहलोत ने बुलाई है विधायक दल की बैठक

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज सुबह साढ़े 10 बजे कांग्रेस विधायक दल की बैठक बुलाई है. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट कांग्रेस विधायक दल की बैठक में शामिल नहीं होंगे. सचिन पायलट दिल्ली में ही हैं और वो जयपुर नहीं जाएंगे.

अनुशासनात्मक कार्रवाई की चेतावनी

कांग्रेस ने सख्त रुख अपनाते हुए कांग्रेस विधायक दल की बैठक के लिए व्हिप जारी किया है. राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अविनाश पाण्डेय ने कहा है कि जो बैठक में नहीं आएगा उसके खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी.

राजस्थान के डिप्टी सीएम सचिन पायलट ने अपने आधिकारिक व्हाट्सएप ग्रुप में दावा किया कि गहलोत सरकार अल्पमत में है. सचिन पायलट ने कांग्रेस के 30 विधायकों के समर्थन का दावा भी किया. दिल्ली में मौजूद रहने के बावजूद सचिन पायलट कांग्रेस आला कमान से मिलने नहीं गए.

इसे भी पढ़ें: सिंधिया ने ये बोलकर बढ़ा दी कांग्रेस और गहलोत सरकार की मुश्किलें, BJP में आएंगे पायलट?

राहुल गांधी के दफ्तर ने सचिन पायलट से फोन पर बातचीत का दावा किया. मामला जल्द सुलझा लेने की उम्मीद जताई गई. सचिन पायलट समर्थकों ने कांग्रेस नेता अहमद पटेल से मुलाकात की. सूत्रों के मुताबिक सचिन पायलट ने ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी 30 मिनट तक मुलाकात की.

इसे भी पढ़ें: राजस्थान की कांग्रेस सरकार पर 'सचिन संकट'! तो क्या MP के बाद अब राजस्थान?

इसे भी पढ़ें: फिलहाल अमिताभ की तबीयत ठीक, डॉक्टर ने बताया उनके लिए क्यों खतरनाक है कोरोना!