लव जिहाद के बहाने योगी के साथ आए अखिलेश के चाचा शिवपाल

पूरे देश में इस समय लव जिहाद के खिलाफ आक्रोश है. सीएम योगी के कड़े रुख के बाद लव जिहाद करने वाले इस्लामिक कट्टरपंथियों में डर भर गया है  और योगी को राजनीतिक सहयोग भी मिल रहा है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Nov 7, 2020, 10:41 AM IST
    • लव जिहाद के खिलाफ कानून बने और सख्ती से लागू हो- शिवपाल
    • लव जिहाद पर सीएम योगी का सख्त रुख
    • कभी भी सपा में विलय नहीं होगी पार्टी- शिवपाल
लव जिहाद के बहाने योगी के साथ आए अखिलेश के चाचा शिवपाल

लखनऊ: लव जिहाद के खिलाफ कठोर कानून बनाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के ऐलान के बाद उत्तरप्रदेश में सियासी हलचल बढ़ गई है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जौनपुर की रैली में लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान किया था. उनके इस संकल्प का समर्थन अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल यादव (Shivpal Yadav) ने किया है. लव जिहाद के बहाने शिवपाल ने योगी तथा भाजपा के करीब आने की कोशिश की है. कई दिनों से अटकलें लगाई जा रही थीं कि शिवपाल, अखिलेश यादव तो सबक सिखाने के लिये कोई बड़ा दांव चलने जा रहे हैं. 

लव जिहाद के खिलाफ कानून बने और सख्ती से लागू हो- शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने भी लव जिहाद के खिलाफ बनने जा रहे कानून का समर्थन किया.  लव जिहाद पर कानून के बारे में उनका कहना है कि सिर्फ कानून बनाने से कुछ नहीं होगा क्योंकि उसका पालन भी होना चाहिए.

क्लिक करें- कायर Pakistan की नापाक हरकत, देर रात सरहद पर शुरू की गोलीबारी

शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लिव जिहाद पर सबसे ज्यादा जरुरी नैतिक शिक्षा है. इस तरफ सरकारों को ध्यान देना चाहिए क्योंकि अकेले कानून बना देने भर से कुछ नहीं होने वाला. ऐसे समय में जब यूपी में कई सीटों पर उपचुनाव चल रहे हैं तब  शिवापल का ये बयान कई संकेत देता है. 

लव जिहाद पर सीएम योगी का सख्त रुख

सीएम योगी ने लव जिहाद के खिलाफ कानून बनाने का ऐलान करते हुए कहा था कि जो लोग स्वरूप छिपाकर बहन-बेटियों की इज्जत के साथ खिलवाड़ करते हैं, उनको पहले से चेतावनी है कि अगर वे सुधरे नहीं, तो अब राम नाम सत्य की यात्रा निकलने वाली है.

क्लिक करें- US Election: Joe Biden का दावा, 'कोई हमें जीत से दूर नहीं कर सकता'

योगी आदित्यनाथ ने लव जिहाद के कानून बनाने की बात को लेकर इलाहाबाद हाई कोर्ट के एक फैसले का भी जिक्र किया, जिसमें हाई कोर्ट ने कहा था कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन को स्वीकार नहीं किया जा सकता.

कभी भी सपा में विलय नहीं होगी पार्टी- शिवपाल

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के राष्ट्रीय अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने एक कार्यक्रम में कहा कि ये अफवाह फैलाई जा रही है कि हमारी पार्टी सपा में विलय हो जाएगी लेकिन ये संभव ही नहीं हैं. ऐसी अफवाहें उन लोगों द्वारा उड़ाई जाती हैं जिन्हें मुझसे खतरा है. 

उल्लेखनीय है कि लंबे समय से अखिलेश यादव कोशिश कर रहे हैं कि शिवपाल यादव अपनी पार्टी के विलय समाजवादी पार्टी में कर दें. उन्होंने कई दबाव भी शिवपाल यादव पर डलवाए लेकिन सपा में रहते हुए जो बर्ताव अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल के साथ किया वो किसी से नहीं छिपा है. शिवपाल उनके घमंड और लालच का कई बार उल्लेख भी कर चुके हैं. 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

 

ट्रेंडिंग न्यूज़