राज्यसभा में हंगामा करने पर तीनों AAP सांसद निंलबित

सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने कड़ा सबक सिखाते हुए हंगामा कर रहे संजय सिंह (Sanjay Singh) समेत आप (AAP) के तीन सांसदों को दिनभर के लिये निलंबित कर दिया.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Feb 3, 2021, 02:00 PM IST
  • सदन से बाहर कर दिये गये सांसद
  • निलंबित करने से फर्क नहीं पड़ता- संजय सिंह
राज्यसभा में हंगामा करने पर तीनों AAP सांसद निंलबित

नई दिल्ली: राज्यसभा में कृषि कानूनों के मु्द्दे पर हंगामा करने वाले आम आदमी पार्टी (AAP) के तीनों सांसदों को दिन भर के लिये निंलबित कर दिया गया है. सभापति वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने कड़ा सबक सिखाते हुए हंगामा कर रहे संजय सिंह (Sanjay Singh) समेत आप के तीन सांसदों को दिनभर के लिये निलंबित कर दिया.  

हंगामेबाज सांसदों पर सभापति ने लिया एक्शन

आपको बता दें कि राज्यसभा में शून्यकाल समाप्त होने पर संजय सिंह ने आंदोलन कर रहे किसानों से जुड़ा मुद्दा उठाने का प्रयास किया, लेकिन सभापति एम वेंकैया नायडू (Venkaiah Naidu) ने उन्हें अनुमति नहीं दी और कहा कि सदस्य राष्ट्रपति अभिभाषण पर होने वाली चर्चा में अपनी बात रख सकते हैं. इसके बाद भी आप सदस्यों ने नए कृषि कानूनों का विरोध जारी रखा और नारेबाजी शुरू कर दी. हंगामे की वजह से सदन में अराजक माहौल हो गया था, इस बजह से सभापति को कार्रवाई करनी पड़ी.

सदन से बाहर कर दिये गये सांसद

आपको बता दें कि सभापति वेंकैया नायडू ने 9:35 मिनट पर बैठक पांच मिनट के लिए स्थगित कर दी थी लेकिन फिर भी आप सांसद नहीं सुधरे और उन्होंने नारेबाजी रखी. इस पर नाराज सभापति नायडू ने तीनों सदस्यों को बाहर जाने का निर्देश दिया और उन्होंने मार्शल को बुला लिया. मार्शल की मदद से आप के तीनों सदस्यों को सदन से बाहर कर दिया गया.

ये भी पढ़ें- West Bengal: एक और TMC विधायक दीपक हलदर ने थामा 'कमल'

निलंबित करने से फर्क नहीं पड़ता- संजय सिंह

निलंबन के बाद संजय सिंह ने कहा कि सदन में हम तीनों को एक दिन के लिए सस्पेंड किया गया है लेकिन इस सस्पेंड से हमें फर्क नहीं पड़ने वाला है, हम किसानों के हक में आवाज उठाते रहेंगे. उन्होंने कहा कि किसान दुश्मन देश के नागरिक नहीं, आपने बॉर्डर पर ऐसे किले लगा दिए हैं जैसे चीन-पाकिस्तान का बॉर्डर तैयार किया हो और सरकार किसानों को आतंकवादी कह रही है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़