Gujrat Congress में बड़ी हलचल, Amit Chawda और Paresh Dhanani ने दिया इस्तीफा

अमित चावड़ा (Amit Chawda) और परेश धनानी (Paresh Dhanani) ने अपना इस्तीफा गुजरात में पिछले दिनों हुए उपचुनाव (Gujrat By Election) में Congress की करारी हार की वजह से दिया है. ऐसे में गुजरात में नए-नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस की अंदरुनी सियासत गरमा गई है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 16, 2020, 08:31 PM IST
  • Gujrat Congress के प्रभारी राजीव सातव ने पिछले दिनों उपचुनाव की हार की वजहों को लेकर एक रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान को भेजी थी
  • गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और परेश धनानी के नेतृत्व में लोकसभा और दो उपचुनाव हुए हैं.
Gujrat Congress में बड़ी हलचल, Amit Chawda और Paresh Dhanani ने दिया इस्तीफा

गांधीनगरः Congress सिर्फ देश में नहीं बल्कि राज्यों में भी बुरे दौर से गुजर रही है. Madhya Pradesh और Rajasthan के बाद Gujrat Congress में भी उथल-पुथल मची हई है. यहां इस्तीफों का दौर जारी है. गुजरात कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की जिम्मेदारी संभाल रहे परेश धनानी ने भी अपना इस्तीफा राज्य के पार्टी प्रभारी राजेश यादव को बुधवार को सौंप दिया है. 

गुजरात में कांग्रेस का बुरा प्रदर्शन
जानकारी के मुताबिक, अमित चावड़ा (Amit Chawda) और परेश धनानी (Paresh Dhanani) ने अपना इस्तीफा गुजरात में पिछले दिनों हुए उपचुनाव (Gujrat By Election) में Congress की करारी हार की वजह से दिया है. ऐसे में गुजरात में नए-नए प्रदेश अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस की अंदरुनी सियासत गरमा गई है.

दरअसल गुजरात में Congress के लगातार बुरे प्रदर्शन को लेकर पार्टी के अंदर सवाल खड़े हो रहे थे. ऐसे में माना जा रहा है कि इसी के चलते Congress प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा (Amit Chawda) और विधानसभा में विपक्ष के नेता परेश धनानी (Paresh Dhanani)  ने अपना इस्तीफा सौंप दिया है

अब नेता प्रतिपक्ष कौन?
वहीं Gujrat Congress के प्रभारी राजीव सातव ने पिछले दिनों उपचुनाव की हार की वजहों को लेकर एक रिपोर्ट कांग्रेस हाईकमान को भेजी थी. गुजरात के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और परेश धनानी के नेतृत्व  में लोकसभा और दो उपचुनाव हुए हैं.

लोकसभा चुनाव में कांग्रेस गुजरात की 26 में से एक भी सीट नहीं जीत पाई थी और अभी हाल ही में हुए उपचुनाव में भी कांग्रेस को करारी हार का सामना करना पड़ा. परेश धनानी के इस्तीफे के बाद विधानसभा में विपक्ष के नेता के रूप में अब शैलेश परमार पूंजा वंश और अश्विन कोटवाल में से किसी एक को चुने जाने की चर्चा है. 

नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए भी चर्चा
नए प्रदेश अध्यक्ष के लिए अर्जुन मोढवाडिया और जगदीश ठाकुर के नाम की चर्चा चल रही है.

इसके अलावा कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर हार्दिक पटेल को भी प्रमोशन देने की बात सामने आ रही है. माना जा रहा है कि पार्टी हाईकमान हार्दिक पटेल को प्रदेश अध्यक्ष बनाकर गुजरात में पार्टी कमान सौंप सकती है. 

 

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप. जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा...

नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-
Android Link -

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़