Bihar Politics: BJP- JDU में तकरार बढ़ी, अरुणाचल की राजनीति ने बढ़ाया बिहार का पारा

अरुणाचल प्रदेश में JDU के 6 विधायकों ने BJP का दामन थाम लिया है. इससे JDU बहुत खफा है. JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP Singh ने BJP की इस सियासत को गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 27, 2020, 08:14 PM IST
  • दोस्तों को धोखा देना ठीक नहीं- RCP Singh
  • JDU और BJP में मतभेद
Bihar Politics: BJP- JDU में तकरार बढ़ी, अरुणाचल की राजनीति ने बढ़ाया बिहार का पारा

पटना: हाल ही में अरुणाचल प्रदेश (Arunachal Pradesh) की राजनीति में बड़ा उलटफेर हुआ. अरुणाचल प्रदेश में JDU के 6 विधायकों ने BJP का दामन थाम लिया है. इससे JDU बहुत खफा है. JDU के नए राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP Singh ने BJP की इस सियासत को गठबंधन धर्म के खिलाफ बताया.

दोस्तों को धोखा देना ठीक नहीं- RCP Singh

जनता दल यूनाइटेड के नवीन राष्ट्रीय अध्यक्ष RCP Singh ने अरुणाचल प्रदेश के मुद्दे पर कहा कि हम अपने सहयोगी के खिलाफ साजिश नहीं रचते और ना ही धोखा देते देते हैं. हमें गठबंधन धर्म का पालन करना चाहिए. उल्लेखनीय है कि अरुणाचल प्रदेश में जेडीयू के सात में से छह विधायकों ने पाला बदलते हुए बीजेपी को जॉइन कर लिया था.

बिहार की डिप्टी सीएम रेणु देवी ने इस मुद्दे पर कहा कि जेडीयू विधायकों को बीजेपी ने नहीं तोड़ा, वे खुद अपने मन से बीजेपी में शामिल हुए हैं.

 

Farmers Protest: JP Nadda के निशाने पर राहुल, वीडियो शेयर करके पूछे तीखे सवाल

JDU और BJP में मतभेद

अरुणाचल प्रदेश के मुद्दे पर जनता दल यूनाइटेड और BJP के बीच तकरार बढ़ गयी है. बिहार में पहले ही भाजपा ने नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाकर लगभग सभी शक्तियां अपने पास कर ली हैं. BJP की सीटें JDU से बहुत हैं लेकिन भाजपा ने चुनाव पूर्व किये वादे को निभाते हुए नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाया है. 

KC Tyagi ने कहा कि अरुणाचल प्रदेश में JDU को तोड़ना NDA की एकजुटता को कमजोर करता है. नदत्व में सभी राजनीतिक दलों को साथ लेकर चलना सबसे बड़ी पार्टी का कर्तव्य होता है. जेडीयू के वरिष्ठ नेता केसी त्यागी ने लव जिहाद के मसले पर भी बीजेपी पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि लव जिहाद को लेकर देश में घृणा का माहौल पैदा करने का प्रयास किया जा रहा है. हम केंद्रीय मंत्रिपरिषद में संख्या के अनुपात पर उचित प्रतिनिधित्व चाहते हैं.

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें- Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=e... iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़