• कोरोना वायरस पर नवीनतम जानकारी: भारत में संक्रमण के सक्रिय मामले- 5,95,501 और अबतक कुल केस- 19,64,537: स्त्रोत PIB
  • कोरोना वायरस से ठीक / अस्पताल से छुट्टी / देशांतर मामले: 13,28,337 जबकि मरने वाले मरीजों की संख्या 40,699 पहुंची: स्त्रोत PIB
  • कोविड-19 की रिकवरी दर 67.15% से बेहतर होकर 67.62% पहुंची; पिछले 24 घंटे में 51,706 मरीज ठीक हुए
  • गोवा MyGov के जनभागीदारी मंच में शामिल हुआ. सरकार के साथ अपनी राय, विचार और सुझाव साझा करने के लिए नागरिक रजिस्टर करें
  • कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली पुलिस की मदद करने के लिए 'कोरोना क्लीनर' का विकास
  • IIT दिल्ली के स्नातकों ने यूवी विकिरण का उपयोग करके 'कोरोना क्लीनर' का विकास किया
  • 74वें स्वंतत्रता दिवस का जश्न सेना, नौसेना और भारतीय वायु सेना के बैंड की संगीतमय प्रस्तुति के साथ मनाया जा रहा है
  • प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना चरण-1 : अप्रैल 2020 से जून 2020
  • राज्यों/ केंद्र शासित प्रदेशों ने एनएफएसए लाभार्थियों के बीच अप्रैल-जून 2020 की अवधि के लिए आवंटित खाद्यान्न का 93.5% वितरित किय
  • भारतीय रेलवे द्वारा अयोध्या स्टेशन को राम मंदिर के मॉडल के तर्ज विकसित किया जाएगा

राजस्थान: गहलोत पर बरसे शेखावत, मौज मस्ती और सैर सपाटा करना सरकार का सार

राजस्थान में भाजपा और कांग्रेस के बीच सत्ता संग्राम लगातार जारी है. अशोक गहलोत अपने विधायकों को बचाते फिर रहे हैं और दूसरी तरफ उन पर भाजपा नेता भी लगातार जुबानी हमले कर रहे हैं.  

राजस्थान: गहलोत पर बरसे शेखावत, मौज मस्ती और सैर सपाटा करना सरकार का सार

जयपुर: राजस्थान में कांग्रेस सरकार बड़े संकट में है. 14 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में अशोक गहलोत अपनी सरकार का पूर्ण बहुमत साबित करने की योजना बना रहे हैं. उन्होंने कहा था कि जब से विधानसभा सत्र शुरू को मंजूरी मिली है तब से राजस्थान में विधायकों के रेट बहुत बढ़ गए हैं. दूसरी तरफ भाजपा भी कांग्रेस पर जनसेवा से भागने और कुर्सी बचाने का आरोप लगा रही है.

गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर किया हमला

राजस्थान में कांग्रेस में चल रहे अंदरूनी घमासान में भाजपा भी खूब रुचि ले रही है. केंद्र सरकार में मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने गहलोत सरकार पर चुटकी ली है. उन्होंने ट्वीट में लिखा है कि गहलोत सरकार का सार ये है मौज-मस्ती, सैर-सपाटा, खाना-पीना, अंताक्षरी खेलना, फिल्म देखना और दूसरों की गलती निकालना.  इसके साथ उन्होंने 'बाड़े में सरकार' हैशटैग का इस्तेमाल किया.

क्लिक करें- अमिताभ की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, अस्पताल से डिस्चार्ज

विधायकों को इधर उधर छिपा रही कांग्रेस

गौरतलब है कि गहलोत खेमे के सभी विधायकों को जैसलमेर स्थित सूर्यगढ़ रिजॉर्ट में शिफ्ट किया जा चुका है. कांग्रेस को डर है कि उसके विधायक पाला बदल सकते हैं और भाजपा से हाथ मिला सकते हैं. इससे अभिप्राय ये है कि कांग्रेस को अपने विधायकों की निष्ठा पर भरोसा नहीं है.

अशोक गहलोत ने कहा था कि भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि पूरा गृह मंत्रालय कांग्रेस सरकार ध्वस्त करने के काम में लग चुका है. धर्मेंद्र प्रधान की तरह कई मंत्री लगे हुए हैं, पीयूष गोयल लगे हुए हैं, कई नाम छुपे रुस्तम की तरह भी वहां पर हैं, हमें मालूम है.