• देश की रक्षा के लिए हमारे देश के वीर जवान क्या कर सकते हैं. यह लद्दाख में पूरी दुनिया ने देख लिया- पीएम मोदी
  • देश में प्रदूषण मुक्त ईंधन एथेनॉल का उत्पादन 40 करोड़ लीटर से बढ़कर पांच गुना यानी 200 करोड़ लीटर हुआ- पीएम
  • आज से राष्ट्रीय डिजिटल हेल्थ मिशन की शुरुआत, एक ही कार्ड में होगा पूरा मेडिकल इतिहास - पीएम
  • अब भारत का किसान अपनी मर्जी का मालिक है, वह जहां चाहे अपना उत्पाद बेच सकता है. किसानों की आय दोगुना करने की कोशिश हमने की-पीएम
  • गांवों में कृषि और गैर कृषि उत्पादों के लिए संघ बनाया जाएगा. जिससे गांव आत्मनिर्भर बनेंगे- प्रधानमंत्री
  • पिछले 5 सालों में देश के 1.5 लाख पंचायतों में ऑप्टिकल फायबर पहुंचा दिया गया है. बाकी एक लाख पंचायतों में तेजी से काम जारी-पीएम
  • देश के 6 लाख गावों में ऑप्टिकल फायबर पहुंचाया जाएगा. यह काम 1000 दिनों के अंदर पूरा कर दिया जाएगा-पीएम
  • हमारे देश की महिलाएं फायटर प्लेन उड़ाने के साथ गहरी खदानों में भी काम कर रही हैं, नौसेना में भी महिला शक्ति की भागीदारी बढ़ी
  • देश में तेजी से महिला सशक्तिकरण हो रहा है. सरकारी योजनाओं में महिलाएं ज्यादा से ज्यादा भागीदारी कर रही हैं.
  • जल जीवन मिशन के तहत प्रतिदिन एक लाख से ज्यादा घरों में पाइप से जल पहुंच रहा है. एक करोड़ परिवारों तक साफ जल पहुंचाया गया- पीएम

CM अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की, पायलट पर कार्रवाई की जानकारी दी

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की. मंत्रिमंडल में बदलाव पर फैसले के बाद सीएम अशोक गहलोत राज्यपाल से मिले. उप मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की जानकारी देने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की..

CM अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की, पायलट पर कार्रवाई की जानकारी दी

नई दिल्ली: सचिन पायलट को राजस्थान के उप मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त किया गया. मंत्री विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा भी मंत्रिमंडल से बर्खास्त किये गये. राजस्थान कांग्रेस के अध्यक्ष पद से भी सचिन पायलट बर्खास्त किये गये. गोविंद सिंह डोटासरा को राजस्थान कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया गया. वहीं मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की.

CM अशोक गहलोत ने राज्यपाल से मुलाकात की

सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमंडल में बदलाव पर फ़ैसले के बाद राज्यपाल से मुलाकात की. उप मुख्यमंत्री को बर्खास्त करने की जानकारी देने के लिए राज्यपाल से मुलाकात की. राज्यपाल ने मुलाकात से पहले सीएम के हाथ सैनिटाइज करवाए. इस दौरान गहलोत मीडिया के कैमरों से आगे हाथ हिलाते हुए अंदर गए.

सचिन पायलट पर सरकार और पार्टी की कार्रवाई

सचिन पायलट, विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किया. जबकि राजस्थान कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा होंगे. इससे पहले गोविंद सिंह डोटासरा सीकर कांग्रेस के जिला अध्यक्ष रहे हैं.

हेम सिंह शेखावत सेवादल के नए प्रदेश मुख्य संगठक होंगे. तीनों पदों पर नियुक्ति की घोषणा पहली बार प्रेस कॉन्फ्रेंस में हुई.

उप मुख्यमंत्री और अध्यक्ष पद से किए गए बर्खास्त

सचिन पायलट पर सरकार और पार्टी की बड़ी कार्रवाई हुई. उप मुख्यमंत्री और राजस्थान अध्यक्ष पद से बर्खास्त किए गए, जिसकी जानकारी गहलोत ने राज्यपाल को दे दी है. बता दें, पायलट के अलावा 2 मंत्रियों को भी हटाया गया.

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट के खिलाफ बड़ा एक्शन, प्रदेश अध्यक्ष और डिप्टी मंत्री पद से हटाया गया

इसे भी पढ़ें: सचिन पायलट को डंस रहा है कांग्रेसी वंशवाद का नाग

इसे भी पढ़ें: कुर्सी के लिए जिद पर अड़े सचिन पायलट, CM पद से कम पर मानने को तैयार नहीं