Farmer Protest: CM शिवराज के मंत्री की जुबान बेलगाम, किसानों के खिलाफ उगला ज़हर

शिवराज सिंह चौहान सरकार में कृर्षि मंत्री कमल पटेल ने किसानों के खिलाफ विवादित बयान दिया है. उनकी जुबान इस कदर बेलगाम हो गई कि उन्होंने दलाल और देशद्रोही जैसे अपशब्दों का इस्तेमाल कर लिया..

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 14, 2020, 09:53 PM IST
  • मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री का विवादित बयान
  • कमल पटेल ने किसानों को बता दिया दलाल
  • शिवराज जी.. ज़रा अपने कृषि मंत्री को तमीज सिखाइये!
Farmer Protest: CM शिवराज के मंत्री की जुबान बेलगाम, किसानों के खिलाफ उगला ज़हर

नई दिल्ली: किसानों का आंदोलन (Farmer Protest) चल रहा है. किसान तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की मांग पर अड़े हैं. इस आंदोलन का हल कैसे निकलेगा, इसे लेकर लगातार मंथन चल रहा है, लेकिन इस बीच मध्य प्रदेश के कृषि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने किसानों को लेकर आपत्तिजनक बयान दिया है.

शिवराज के मंत्री का विवादित बयान

मध्य प्रदेश के उज्जैन में शिवराज सरकार (Shivraj Government) में कृर्षि मंत्री कमल पटेल (Kamal Patel) ने विवादित बयान दिया है. उन्होंने कहा कि "आंदलोन करने वाले किसान दलाल, देशद्रोही, विदेशी शक्तियों पर पलने वाले किसान सांप, बिछु, नेवले, कुकुरमत्ते की तरह अचानक 500 किसान संगठन पनप गए हैं."

इसे भी पढ़ें- Farmer Protest: 'अन्नदाता' पर सरकार का मंथन, कानून को मिला किसानों का समर्थन!

कृर्षि मंत्री कमल पटेल की बदजुबानी

उन्होंने कहा कि "ये आंदोलन करने वाले जनता और किसानों के बीच जाने लायक नहीं रहेंगे, इनका राजनीतिक अस्तित्व खत्म हो जाएगा और इसीलिए जैसे कि बाढ़ आती है. बाढ़ में जब पानी बहुत ज्यादा हो जाता है तो सांप, बिछु, गोयरा, नेवला जितने भी तरह के लोग है एक पेड़ पर चढ़ने लगते हैं और जान बचाने के लिए एक साथ एकत्रित होने लगते हैं. इसी प्रकार देश भर में विकास की और मोदी जी की बाढ़ आई हुई है. सारा विपक्ष उसमें बह रहा है, सब एकत्रित हो गए और विरोध कर रहे है."

इसे भी पढ़ें- Farmer Protest: 'किसान आंदोलन को लेकर भ्रम फैला रहा विपक्ष'

कमल पटेल (Kamal Patel) ने कहा कि "ये लोग देश को गुमराह कर रहे है, मध्य प्रदेश का कृर्षि मंत्री होने के नाते मेरी जिम्मेवारी है कि किसानों को आपके माध्यम से कानून के बारे में बताऊं, किसान गुमराह ना हो और इसीलिए भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने तय किया है कि इस कानून के बारे में जागरूकता लाएंगे, जन जागरण अभियान के मध्याम से किसान (Farmer) को बताएंगे कि किस प्रकार किसान संगठन कुकुरमत्ते की तरह उठ रहा है. ये किसान संगठन नहीं है, दलालों के संगठन है. ये विरोधियों के देश द्रोहियों के संगठन हैं. जो विदेशी शक्तियां देश को मजबूत ना होने देना चाहती हैं, उनके पैसों पर पलने वाले संगठन हैं. इनका पर्दाफाश हम करके रहेंगे."

'कांग्रेस किसानों को भ्रमित न करे'

जहां शिवराज के मंत्री विवादित बयानबाजी कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ये कह रहे हैं कि हम किसानों के साथ हैं, कांग्रेस किसानों को भ्रमित न करे. उन्होंने कहा कि "मैं खुद किसान हूं और मैं ऐलान कर रहा हूं कि ये तीनों कृषि कानून आपके हित में है और जिन किसानों को आपत्ति है, सरकार उनसे संवाद कर उनकी शंकाओं का समाधान करेगी."

इसे भी पढ़ें- Farmer Protest: किसानों के नाम पर 'शाहीन बाग-2' की साजिश नाकाम!

शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) ने ये भी कहा कि "प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी Narendra Modi किसान हितैषी हैं. उनके रहते हुए किसानों के हित से कोई खिलवाड़ नहीं कर सकता है, जो नेता किसानों की आड़ लेकर भ्रम फैला रहे हैं, झूठे आंसू बहा रहे हैं, वे कभी सफल नहीं होंगे."

इसे भी पढ़ें- Farmer Protest: किसानों की आड़ में PM Modi के खिलाफ आपत्तिजनक नारेबाजी, देखें VIDEO

देश और दुनिया की हर एक खबर अलग नजरिए के साथ और लाइव टीवी होगा आपकी मुट्ठी में. डाउनलोड करिए ज़ी हिंदुस्तान ऐप, जो आपको हर हलचल से खबरदार रखेगा... नीचे के लिंक्स पर क्लिक करके डाउनलोड करें-

Android Link - https://play.google.com/store/apps/details?id=com.zeenews.hindustan&hl=en_IN

iOS (Apple) Link - https://apps.apple.com/mm/app/zee-hindustan/id1527717234

ट्रेंडिंग न्यूज़