केरल विमान हादसे से दुखी देश, जानिए किसने क्या दी प्रतिक्रिया

केरल कोझिकोड में विमान हादसे को लेकर देशभर में शोक है. इसके साथ ही राजनीतिक हस्तियों ने भी इस घटना पर दुख जाहिर किया है. 

केरल विमान हादसे से दुखी देश, जानिए किसने क्या दी प्रतिक्रिया

कोझिकोडः केरल के कोझिकोड के पास कारिपुर एयरपोर्ट पर हुआ हादसा कोरोना काल में देश के लिए बड़ी और भीषण त्रासदी है. यह तो शुक्र है कि क्रैश हो रहे प्लेन में आग नहीं लगी और हादसे की भयावहता कम रही, लेकिन 18 लोगों की मौत वाकई त्रासद है. इस घटना से देश का हर नागरिक दुखी है और सभी ने इसे लेकर शोक जताया है. 

राष्ट्रपति ने जताई संवेदना
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने संवेदना जताई है. उन्होंने कहा कि केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस की पीड़ादायक विमान दुर्घटना के बारे में सुनकर बहुत दुःख हुआ. केरल के राज्यपाल श्री आरिफ मोहम्मद खान से बात कर स्थिति के बारे में जानकारी ली.

मेरी संवेदना दुर्घटना प्रभावित यात्रियों, चालक दल के सदस्यों और उनके परिवारों के साथ है.

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हादसे की जानकारी होने के तुरंत बाद ट्वीट कर अपनी संवेदनाएं जताईं. उन्होंन लिखा कि 'कोझिकोड में हुए हादसे से दुखी हूं. अपने प्रियजनों को खोने वालों के प्रति मेरी संवेदनाएं.

घायल लोग जल्द से जल्द ठीक हों, इसके लिए प्रार्थना. उन्होंने इस हादसे को लेकर सीएम पी. विजयन से बात की थी. 

गृहमंत्री शाह ने रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए दिया था निर्देश
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी हादसे पर शोक जताया. उनके निर्देश पर राष्ट्रीय आपदा राहत दल तुरंत मौके पर पहुंचा. इसके बाद जल्द से जल्द राहत कार्य शुरू किया गया. उन्होंने कहा कि 'केरल के कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस एयरक्राफ्ट के दुखद हादसे के बारे में जानकर परेशान हूं.

एनडीआरएफ की टीम को मौके पर जल्द से जल्द पहुंचने और रेस्क्यू ऑपरेशन में मदद करने का निर्देश दिया है. देर रात राहत कार्य पूर्ण कर सभी घायलों को अस्पताल पहुंचाया गया था. 

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा भी दुखी
भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने भी हादसे पर शोक जताया. उन्होंने ट्वीट किया कि कोझिकोड में हुए हादसे के बारे में सुनकर आहत हूं. इसके साथ ही उन्होंने यात्रियों की सुरक्षा के लिए प्रार्थना की. भाजपा नेता जेपी नड्डा प्रधानमंत्री मोदी और अमित शाह की ओर से रेस्क्यू ऑपरेशन चलाने के लिए एजेंसियों को निर्देश देने की जानकारी भी दी. 

केंद्रीय मंत्री पुरी ने भी जताया शोक
केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरिदीप सिंह पुरी ने इस विषय में दुख जताया. इसके साथ ही वे शनिवार को हादसे वाले स्थल पर पहुंचे. यहां पहुंचकर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया. इसके साथ ही शोक संतप्त परिवारों को ढाढस बंधाया.

केंद्रीय मंत्री ने शनिवार को मुआवजे की घोषणा भी की है. 

राहुल गांधी ने दी सांत्वना
कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों और दोस्तों के प्रति संवेदना जाहिर की है। उन्होंने ट्वीट किया, 'कोझिकोड में हुए झकझोर देने वाले विमान हादसे की खबर से दुखी और चकित हूं.

इस हादसे में मरने वाले लोगों के परिजनों और दोस्तों के प्रति गहरी संवेदनाएं. घायलों के  घायलों के जल्द स्वस्थ होने के लिए प्रार्थना. 

UAE मे भारत के राजदूत ने दुख जताया
विदेश मंत्री एस. जयशंकर ने भी घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना की है. उन्होंने ट्वीट किया, 'कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस ट्रैजडी के बारे में सुनकर बहुत परेशान हूं. पीड़ित परिवार और घायल लोगों के लिए दुआएं. हादसे पर यूएई में भारत के राजदूत पवन कपूर ने भी दुख जताया है.

उन्होंने ट्वीट किया, 'इस हादसे के बारे में जानकर दुखी हूं. यात्रियों और उनके परिजनों को लेकर दुआएं. वंदे भारत मिशन के तहत इस विमान के जरिए दुबई में फंसे भारतीयों को लाया जा रहा था. 

विमान हादसे में 18 की मौत, राहत कार्य करने वालों पर कोरोना का साया

कोझिकोड एयरपोर्ट की तरह और भी रनवे हैं खतरनाक, जानिए कहां-कहां है डर