UP Election: मंच से जयंत ने सपा-आरएलडी गठबंधन का किया ऐलान, दिया ये नारा

राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख चौधरी जयन्त सिंह ने रैली में बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, डबल इंजन की सरकार का देखा आपने क्या हाल है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 7, 2021, 06:31 PM IST
  • जानिए क्या बोले अखिलेश और जयंत
  • भाजपा पर बोला बड़ा हमला

ट्रेंडिंग तस्वीरें

UP Election: मंच से जयंत ने सपा-आरएलडी गठबंधन का किया ऐलान, दिया ये नारा

मेरठः यूपी के मेरठ में आयोजित परिवर्तन संदेश रैली ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि लाल टोपी ही भाजपा को सत्ता से बाहर करेगी. उन्होंने इस रैली में नया नारा देते हुए कहा कि किसानों का इंकलाब होगा, बाइस में बदलाव होगा.

आरएलडी और सपा साथ-साथ
इस रैली के जरिये पहली बार समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल एक साथ मंच पर आए. सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव और जयंत चौधरी दोनों नेता एक ही हेलिकॉप्टर से मेरठ के दबथुआ पहुंचे थे.

भाजपा को करेंगे बाहर
इस मौके पर रैली को संबोधित करते हुए सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधते हुए कहा कि ये परिवर्तन रैली ना केवल रैली है बल्कि भाजपा सरकार को प्रदेश से बाहर करने के लिए जनसत्ता का सैलाब है.

गन्ना किसानों पर क्या बोले अखिलेश
उन्होंने कहा कि उनकी सरकार बनी तो किसानों की सम्मान निधि योजना 6 हजार से बढ़ाकर 12 हजार रुपए कर दी जाएगी. उन्होंने गन्ना और आलू किसानों को लागत से डेढ़ गुना दाम देना का वादा किया. साथ ही, एक करोड़ युवको को नौकरी देने का वादा किया. अखिलेश यादव ने वृद्धावस्था पेंशन की राशि को तीन गुणा बढ़ाने का वादा किया.

जयंत ने बोला हमला
इस अवसर पर राष्ट्रीय लोकदल के प्रमुख चौधरी जयन्त सिंह ने रैली में बीजेपी सरकार पर तंज कसते हुए कहा, डबल इंजन की सरकार का देखा आपने क्या हाल है, बिजनौर में विधायक ने नारियल फोड़ा, सड़क टूट गई.

इसके साथ ही उन्होंने रैली में कहा कि आज इसी मंच से वो गठबंधन का ऐलान करते हैं. यह डबल इंजन की सरकार आएगी और प्रदेश को नए आयाम तक ले जाएगी.चौधरी जयन्त सिंह ने किसानों का मुद्दा उठाते हुए कहा कि एक साथ किसानों पर वार हुआ, किसानों का अपमान हुआ, लेकिन भाजपा के किसी भी नेता की एक शब्द बोलने की हिम्मत नहीं हुई.

परिवर्तन संदेश रैली को संबोधित करते हुए जयतं चौधरी ने कहा, भाजपा में कुछ नेता जब शामिल हुए तब घोड़े थे, और अब खच्चर बना दिया गए . योगी औरंगजेब पर बात शुरू करते हैं और अंत में पलायन पर आ जाते हैं. पेपर दिला नहीं पाते. मजबूर होकर नौजवान दूसरे प्रदेश जाकर नौकरी ढूंढते हैं, योगी जी को ये पलायन नहीं दिखता.

यह भी पढ़ें: PM Modi का सपा पर निशाना, बोले, 'लाल टोपी वालों को सिर्फ लालबत्ती से मतलब'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़