close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

भारत की दहाड़ से पहले भागे कुरैशी! PAK के विदेश मंत्री की अजीबोगरीब हरकत

सार्क की बैठक में शामिल नहीं होने पर शाह महमूद कुरैशी से जब मीडिया ने उनसे देरी से आने का कारण पूछा तो उन्होनें कहा कि वो कश्मीर पर विरोध जताने के लिए भारत के विदेश मंत्री के साथ नहीं बैठना चाहते थे.

भारत की दहाड़ से पहले भागे कुरैशी! PAK के विदेश मंत्री की अजीबोगरीब हरकत

नई दिल्ली: दुनिया के सबसे ताकतवर मुल्क अमेरिका में पीएम मोदी की जय-जयकार से पाकिस्तान पहले ही जला-भुना जा रहा है. कश्मीर को लेकर अंतरराष्ट्रीय मंच पर भाव नहीं मिलने से बौखलाए पाकिस्तान की अजीबोगरीब हरकतें जारी हैं. इस बार पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने सार्क की एक अहम मीटिंग में ऐसी हरकत कर डाली. जिससे पूरी दुनिया में उसकी जगहसाई हो रही है.

दरअसल, न्यूयॉर्क में सार्क देशों के विदेश मंत्रियों की बैठक के दौरान विदेश मंत्री एस जयशंकर के उद्घाटन भाषण से पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी गायब दिखाई दिए. इसके बाद सार्क की बैठक शाह महमूद कुरैशी की गैरमौजूदगी में शुरु की गई. जब जयशंकर अपना संबोधन खत्म कर मीटिंग से निकल गए. तब कुरैशी वहां पहुंचे.

SAARC मीटिंग का कुरैशी ने किया बायकॉट

सार्क की बैठक में शामिल नहीं होने पर शाह महमूद कुरैशी से जब मीडिया ने उनसे देरी से आने का कारण पूछा तो उन्होनें कहा कि वो कश्मीर पर विरोध जताने के लिए भारत के विदेश मंत्री के साथ नहीं बैठना चाहते थे.

पाकिस्तानी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने मीडिया के सवाल पर कहा, 'लोगों के बुनियादी अधिकार छीन लिए गए हैं, उनके साथ बैठना मैंने मुनासिब नहीं समझा, तो उनकी रवानगी के बाद मैंने पाकिस्तान की जो बात थी वो रखी.'

पाक विदेश मंत्री की 'भागम भाग'

SAARC के विदेश मंत्रियों की बैठक के बाद शाह महमूद कुरैशी से जब पत्रकारों ने ग्लोबल टेरेरिस्ट और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा सरगना हाफिज सईद पर सवाल किया. तो पहले कुरैशी ने पत्रकार के सवाल को अनसुना किया. बाद में दुम दबाकर भागते नजर आए.

पाकिस्तान भले ही भारत की धमक से भागता फिर रहा हो, लेकिन सवाल है कि पाकिस्तान के मंत्री और उसके आका कब तक भागेंगे. क्योंकि शुक्रवार को जब यूएनजीए यानी संयुक्त राष्ट्र जनरल असेंबली में मोदी का भाषण होगा, तो पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की हालत देखने लायक होगी. इमरान खान क्या तब भी मोदी का सामना करने से बच पाएंगे.

'कंगाल' पाकिस्तान ने न्यूयॉर्क में लगाया पोस्टर

वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान कश्मीर को लेकर सबके सामने अपनी दुहाई दे रहा है, दरअसल पाकिस्तान सरकार ने न्यूयॉर्क के टाइम्स स्कवॉयर में एक बड़ा सा विज्ञापन लगाया है. जिस पर लिखा है 'I STAND WITH KASHMIR'. अंतर्राष्टीय मंच पर चिल्लाने से पहले कश्मीर को लेकर कैसे पाकिस्तान ने नई तरकीब निकाली है.

दिलचस्प बात ये है कि न्यूयॉर्क का टाइम्स स्कवॉयर रियल इस्टेट के लिहाज से बेहद मंहगी जगह है, एक रिपोर्ट के मुताबिक एक बिलबोर्ड पर विज्ञापन देने के लिए साल में एक से चार मिलियन डॉलर तक खर्च करने पड़ते हैं. गौर करने वाली बात ये है कि पाकिस्तान जैसा देश जो चंदे पर चल रहा है. उस पाकिस्तान पर IMF का लोन है, चाइना से पाकिस्तान ने कर्ज लिया हुआ है, सऊदी अरब और यूएई से लोन लिया है, पूरी अर्थव्यवस्था चरमरा गई है लेकिन ऐसी हालत में भी पाकिस्तान ने इस तरह के महंगे बिलबोर्ड पर बैसा खर्च किया है.