Happy B'Day Shahrukh Khan: बॉक्स ऑफिस पर 'किंग खान' की इन फिल्मों ने बनाए रिकॉर्ड...

'किंग ऑफ बॉलीवुड' शाहरुख खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं.

Happy B'Day Shahrukh Khan: बॉक्स ऑफिस पर 'किंग खान' की इन फिल्मों ने बनाए रिकॉर्ड...
फोटो साभार @Instagram

नई दिल्ली: 'किंग ऑफ बॉलीवुड' शाहरुख खान आज अपना 53वां जन्मदिन मना रहे हैं. टीवी से बॉलीवुड में अपनी पहचान बनाने वाले शाहरुख खान बॉलीवुड में कई नाम से जाने जाते हैं. फैंस उन्हें प्यार से 'बादशाह', 'किंग खान', 'रोमांस किंग', 'किंग ऑफ बॉलीवूड' कहकर बुलाते हैं. शाहरुख खान ने बॉलीवुड को कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं. 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे' जैसी रॉमांटिक फिल्म और 'डर' जैसी खतरनाक फिल्मों में भी किंग खान ने दर्शकों का दिल जीता. शाहरुख ने अपने फिल्मी करियर के दौरान कई खिताब अपने नाम दर्ज किए हैं. 

शाहरुख खान की कुछ फिल्म ऐसी हैं, जिन्होनें बॉक्स-अॉफिस पर धमाकेदार रिकॉर्ड बनाए है, जिसमें 'दिलवाले दुलहनिया ले जाएंगे', 'कुछ कुछ होता है', 'हैप्पी न्यू ईयर' और 'चेनई एक्सप्रेस' जैसी फिल्में हैं. आइए जानते हैं शाहरुख खान की सुपरहिट फिल्मों के बारे में...

दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे: थियेटर पर सबसे ज्यादा टिकने का रिकॉर्ड

DDLJ
शाहरुख खान की फिल्म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' ने थियेटर पर सबसे ज्यादा चलने का खिताब अपने नाम किया है. यह फिल्म साल 1995 में रिलीज हुई थी, जिसके बाद शाहरुख खान को 'किंग ऑफ रोमांस' के नाम से भी जाना जाने लगा. 'डीडीएलजी' में किंग खान के साथ काजोल भी थीं, जिसके बाद दोनों की जोड़ी को काफी सराहा गया. मुंबई के मराठा मंदिर थियेटर में पिछले 22 साल से शाहरुख खान की ये फिल्म लगी हुई है. हालांकि थियेटर के मालिकों ने कुछ दिनों पहले इस फिल्म के शोज को रद्द करने का फैसला भी लिया था लेकिन लोगों के विरोध के बाद और फिल्म के प्रति जबरदस्त समर्थन के चलते उन्हें ये फैसला पलटना पड़ा. 

 

चेनई एक्सप्रेस: शाहरुख की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म

cc12

फिल्म 'चेनई एक्सप्रेस' शाहरुख खान की अब तक की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म है जो साल 2013 में रिलीज हुई थी, जिसमें शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण लीड रोल में थीं. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड 423 करोड़ की धमाकेदार कमाई की थी.  

हैप्पी न्यू ईयर: सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म

HNY

'हैप्पी न्यू ईयर' बॉलीवुड की सबसे बड़ी ओपनिंग फिल्म है, जिसका अभी तक कोई भी फिल्म रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है. बता दें कि फिल्म बाहूबली भी इस फिल्म का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई. हांलांकि रिलीज के कुछ ही दिनों बाद फिल्म की रफ्तार बॉक्स ऑफिस पर धीमी पड़ गई थी, जिसके कारण ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर उम्मीद के मुताबिक कारोबार नहीं कर पाई. फिल्म के नाम 44 करोड़ 97 लाख की ओपनिंग डे कमाई का रिकॉर्ड है. 

बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें