close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस ने फिर उठाए सवाल, शशि थरूर ने कह दी ये बड़ी बात...

ये कोई पहली दफा नहीं है, जब कांग्रेस पार्टी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े किए हैं. इससे पहले भी कई कांग्रेसी नेता और विरोधी खेमे के नेताओं ने भारतीय वायुसेना के शौर्य पर सवाल उठाया था.  

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर कांग्रेस ने फिर उठाए सवाल, शशि थरूर ने कह दी ये बड़ी बात...
Photo Courtesy: Twitter

जब-जब बालाकोट एयर स्ट्राइक की बात होती है, तो अजीबो-गरीब बयानबाजी सामने आ ही जाती है. राजस्थान की राजधानी जयपुर में एक ऐसा ही बयान सामने आया. कांग्रेस के दिग्गज नेता और सांसद शशि थरूर ने सीधे तौर पर ये कह दिया है कि बालाकोट में हुए एयर सर्जिकल स्ट्राइक में आतंकवादी नहीं मारे गए थे. एक कार्यक्रम में उन्होंने विदेशी मीडिया का हवाला देते हुए कहा कि कुछ पेड़ जरुर गिरे, लेकिन हमने वो माना नहीं जो भारत सरकार ने कहा. इस दौरान थरूर ने ये आरोप भी लगाया कि इसका फायदा बीजेपी को चुनाव में मिला. उन्होंने ये भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ने इस घटना का राजनीतिक लाभ नहीं लिया. 

ये कोई पहली दफा नहीं है, जब कांग्रेस पार्टी ने बालाकोट एयर स्ट्राइक पर सवाल खड़े किया है. इससे पहले भी कई कांग्रेसी नेता और विरोधी खेमे के नेताओं ने भारतीय वायुसेना के शौर्य को सवालों के कटघरे में खड़ा किया था.

इस मौके पर कांग्रेस नेता शशि थरूर ने ये भी कहा, 'अंतरराष्ट्रीय जगत में कहा जा रहा कि बालाकोट में किसी आतंकी को नहीं मारा. जो तस्वीरें वो लोग पब्लिश किए हैं तो सिर्फ पेड़ गिराए. सबूत तो हमारे पास नहीं, उनके पास भी नहीं और सरकार के पास नहीं है. अगर सरकार कहती है कि बहुत अच्छा था कि बहुत आतंकी मारे गए तो सबूत दे सकती है.'

'पीओके पर पाक का कोई अधिकार नहीं'

इसके अलावा थरुर ने कहा कि कश्मीर पर हम भारत सरकार के साथ हैं. कश्मीर भारत का अभिन्न हिस्सा है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर पाकिस्तान का कोई अधिकार नहीं है. ऐसे में उसने जो हिस्सा चीन को दिया है वो उसका नहीं है. थरूर ने ये साफ किया कि पीओके पर सरकार के रुख को लेकर उनका कोई मतभेद नहीं है लेकिन जिस तरीके से जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाने के बाद सरकार ने जो कदम उठाए हैं, वो संविधान के हिसाब से सही नहीं है.

वहीं इस मौके पर कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट ने अर्थव्यवस्था के खराब हालात और घटते रोजगार पर केंद्र सरकार को घेरा.