एबी डिविलियर्स ने किया खुलासा, उनकी कब और कैसे होगी द. अफ्रीकी टीम में वापसी?

एबी डिविलियर्स ने रविवार को केकेआर के खिलाफ धमाकेदार पारी खेलने के बाद संन्यास से वापसी की योजना के बारे में खुलासा किया है.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Apr 19, 2021, 07:43 AM IST
  • रविवार को एबी डिविलियर्स ने 34 गेंद में 76 रन की धमाकेदार पारी खेली
  • टी20 वर्ल्ड कप में डिविलियर्स की द. अफ्रीकी टीम में वापसी की खबरें हैं
एबी डिविलियर्स ने किया खुलासा, उनकी कब और कैसे होगी द. अफ्रीकी टीम में वापसी?

चेन्नई: आईपीएल 2021 में धमाकेदार बल्लेबाजी कर रहे एबी डिविलियर्स के प्रशंसक पिछले 2 साल से उनके अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की बाट जोह रहे हैं. एबी डिविलियर्स के मौजूदा फॉर्म को देखकर तो कहीं से भी ऐसा नहीं लग रहा कि वो दक्षिण अफ्रीका के लिए अपना आखिरी टी20 मैच साल 2017 में खेले थे.

रविवार को एबी डिविलियर्स ने 34 गेंद में 76 रन की धमाकेदार पारी खेलकर आरसीबी की सीजन में लगातार तीसरी जीत में अहम भूमिका अदा की. अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने 9 चौके और 3 छक्के जड़े. इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया. इससे पहले सीजन के पहले मैच में मुंबई के खिलाफ एबीडी ने 48 रन की पारी खेली थी.

ऐसे में भारत में इसी साल अक्टूबर में आयोजित होने वाले टी20 वर्ल्ड कप के मद्देनजर डिविलियर्स की द. अफ्रीकी टीम में वापसी के कयास फिर से लगने लगे हैं. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में आयोजित होने वाले विश्व कप से पहले भी ऐसा ही हो रहा था लेकिन कोरोना की वजह से टी20 विश्वकप 2020 के रद्द होने के बाद एबीडी की वापसी की चर्चा बंद सी हो गई थी.

बाउचर से होनी है चर्चा

लेकिन एक बार फिर टी20 विश्वकप की दस्तक होते ही एबीडी की संन्यास से वापसी को लेकर चर्चा होने लगी है. 37 वर्षीय डिविलियर्स ने रविवार को मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में स्वीकार किया किया कि उनकी टीम के कोच मार्क बाउचर के साथ चर्चा होनी है इसके बाद ही अंतिम फैसला किया जाएगा.

आईपीएल के दौरान होगा निर्णय

एबी ने इस बारे में कहा, मेरी इस बारे में अभी तक बाउचर के साथ चर्चा नहीं हो पाई है. हमारी आईपीएल के दौरान इस बारे में चर्चा करने की योजना तय है. लेकिन हम इस बारे में बातचीत कर रहे हैं.'

पिछले साल बाउचर ने दिया था वापसी का प्रस्ताव

डिविलियर्स ने इल बारे में आगे कहा, पिछले साल उन्होंने मुझसे इस बारे में पूछा था कि तुम्हारी क्या इच्छा है तो मैंने हामी भरी थी. आईपीएल में आकर ये देखना है कि मैं कैसे फॉर्म में हूं, मेरी फिटनेस और परिस्थितियां कैसी हैं. इसके बाद ही कोई फैसला करूंगा क्योंकि बाउचर सर्वश्रेष्ठ 15 खिलाड़ियों का चयन करना चाहते हैं.'

उन्होंने आगे कहा, अगर ऐसे में मेरे लिए टीम में जगह नहीं बनती है तो ये अलग बात है. यदि टीम में मुझे जगह मिलती है तो देखना होगा कि परिस्थितियां किस तरफ और कैसे जाती हैं. मैं आईपीएल के आखिर तक बाउचर का रुख जानने का इंतजार कर रहा हूं. उसके बाद मैं वापसी की योजना बनाउंगा.'

ये भी पढ़ें- पंजाब के खिलाफ चला 'गब्बर' का बल्ला, की गंभीर के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़