IND vs PAK मैच से पहले रहाणे ने विराट कोहली और टीम इंडिया को दी ये चेतावनी

भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी विश्व कप मैच जीते हैं चाहे वह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (7-0) हो या टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच (5-0).  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 04:14 PM IST
  • ऐसा रहा है भारतीय टीम का दबदबा
  • जानिए क्या बोले अजिंक्य रहाणे
IND vs PAK मैच से पहले रहाणे ने विराट कोहली और टीम इंडिया को दी ये चेतावनी

दुबईः दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में 24 अक्टूबर को होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप में भारत और पाकिस्तान के महामुकाबले से पहले भारतीय क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे ने कहा है कि विराट कोहली की टीम को बाबर आजम की टीम को हल्के में नहीं लेना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि सीमित ओवरों के गेम में पिछला रिकॉर्ड कोई मायने नहीं रखता. इसलिए पाकिस्तान को हल्के में लेने की भूल भारतीय टीम न करें. 

ऐसा रहा है टीम इंडिया का रिकॉर्ड
भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ अपने सभी विश्व कप मैच जीते हैं चाहे वह एक दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय (7-0) हो या टी 20 अंतर्राष्ट्रीय मैच (5-0).

 

हालांकि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड द्वारा हाल ही में अपनी श्रृंखला रद्द करने के बाद पाकिस्तान को टी20 मैच खेलकर तैयारी करने का मौका नहीं मिला.

पाकिस्तान यूएई से ज्यादा वाकिफ
इसके अलावा, पाकिस्तान ने अपना अधिकांश अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पिछले कई वर्षों से यूएई में खेला है, जो 2009 में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकी हमले के मद्देनजर पाकिस्तान दौरा बंद करने के बाद यूएई उनका घरेलू मैदान बन गया है. इस टूर्नामेंट में बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम पसंदीदा टीमों में एक है.

क्या बोले रहाणे
रहाणे ने शुक्रवार को दुबई में सलाम क्रिकेट पर कहा, हमेशा इस बात पर ध्यान दिया जाता है कि हम उस दिन एक टीम के रूप में कितना अच्छा कर सकते हैं. जब भी हम किसी भी टीम के खिलाफ खेलते हैं, तो पिछले रिकॉर्ड मायने नहीं रखते. हम हमेशा वर्तमान पर ध्यान केंद्रित करते हैं, हमारी रणनीति, ताकत, परिस्थितियां कैसी होने चाहिए. इस पर हम ध्यान देते है.

मुकाबला होगा रोमांचक
रहाणे ने कहा, मुझे यकीन है कि पाकिस्तान के खिलाफ भारत का मैच अच्छा होगा. मैं स्पष्ट रूप से मैच जीतने के लिए भारत का समर्थन कर रहा हूं, लेकिन व्यक्तिगत रूप से, मेरा मानना है कि किसी भी टीम को हल्के में नहीं लिया जाना चाहिए. और मुझे यकीन है कि भारतीय टीम पाकिस्तान का उतना ही सम्मान करेगी जैसा कि अन्य टीमों का करती है. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप. 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़