Abu Dhabi T10: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स को दिलाया टी10 का पहला खिताब

Abu Dhabi T10: आंद्रे रसेल ने 32 गेंदों में नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 90 रनों की शानदार पारी खेली और टॉम कोहलर-कैडमोर ने उनका बखूबी साथ दिया.   

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 11:11 AM IST
  • दिल्ली बुल्स को 56 रनों से दी मात
  • ग्लैडिएटर्स ने बनाए थे 159 रन

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Abu Dhabi T10: आंद्रे रसेल की तूफानी पारी ने डेक्कन ग्लैडिएटर्स को दिलाया टी10 का पहला खिताब

अबू धाबीः Abu Dhabi T10: डेक्कन ग्लैडिएटर्स ने बिना कोई विकेट गंवाए दिल्ली बुल्स को 56 रनों से हराकर अपना पहला अबू धाबी टी10 खिताब जीता. ग्लैडिएटर्स के सलामी बल्लेबाज आंद्रे रसेल और टॉम कोहलर-कैडमोर ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. इससे टीम ने स्कोर बोर्ड पर 159 रन टांगे.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली बुल्स सात विकेट खोकर 103 रन ही बना पाई.

चंद्रपॉल हेमराज ने दिखाया साहस
बुल्स के सलामी बल्लेबाज चंद्रपॉल हेमराज ने तेजी से खेलने की कोशिश की. उन्होंने पांचवें ओवर में रसेल को दो चौके और एक छक्का लगाया. हालांकि, वह दूसरे छोर पर साझेदारों को खोते रहे. हेमराज ने 20 गेंदों पर 42 रनों की तेजतर्रार पारी खेली, लेकिन क्रीज पर उनका रुकना तब खत्म हुआ, जब उन्हें छठे ओवर में श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने आउट किया.

बुल्स के ओडियन स्मिथ, वानिंदु हसरंगा और टाइमल मिल्स ने दो-दो विकेट लिए. 

रसेल ने बनाए 90 रन
इससे पहले आंद्रे रसेल और टॉम कोहलर-कैडमोर ने अबू धाबी टी10 के इतिहास में सबसे बड़ी साझेदारी कायम की. सलामी बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 159/0 बनाए. आंद्रे रसेल ने 32 गेंदों में नौ चौकों और सात छक्कों की मदद से 90 रनों की शानदार पारी खेली और टॉम कोहलर-कैडमोर ने उनका बखूबी साथ दिया. उन्होंने 28 गेंदों में 59 रन बनाए. कोहलर-कैडमोर ने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और पांच छक्के लगाए.

शिराज अहमद बने यूएई प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट
टूर्नामेंट में छह विकेट लेने वाले दिल्ली बुल्स के शिराज अहमद ने 'यूएई प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार जीता. डोमिनिक ड्रेक्स ने 'बॉलर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार जीता. दिल्ली बुल्स के तेज गेंदबाज ने अबू धाबी टी10 में 19 विकेट चटकाए.

वनिंदु हसरंगा चुने गए प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट 
रहमानुल्ला गुरबाज को 'बैटर ऑफ द टूर्नामेंट' का पुरस्कार मिला. दिल्ली बुल्स के बल्लेबाज ने टूर्नामेंट में 343 रन बनाए. वनिंदु हसरंगा को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया. डेक्कन ग्लैडिएटर्स के लेग स्पिनर भी 21 विकेट के साथ सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज थे.

यह भी पढ़िएः शुभमन गिल के प्रदर्शन पर बोले सचिन तेंदुलकर, बताया क्रिकेटर में इस चीज की भूख

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़