श्रीलंकाई बोर्ड में तेज हुई आंतरिक कलह, पूर्व कप्तान मैथ्यूज ने दी संन्यास की धमकी

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने हाल ही में कुसल परेरा को कप्तान और कुसल मेंडिस को उपकप्तान नियुक्त किया गया. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 7, 2021, 06:39 PM IST
  • लगातार अपमानित किये जा रहे मैथ्यूज
  • बोर्ड ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर
श्रीलंकाई बोर्ड में तेज हुई आंतरिक कलह, पूर्व कप्तान मैथ्यूज ने दी संन्यास की धमकी

नई दिल्ली: श्रीलंकाई क्रिकेट इस समय सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है. लगातार कप्तान बदलने के बावजूद टीम के प्रदर्शन में कोई खास असर नहीं पड़ रहा है.

श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने हाल ही में कुसल परेरा को कप्तान और कुसल मेंडिस को उपकप्तान नियुक्त किया गया और उसके बाद कई सीनियर खिलाड़ियों की टीम से छुट्टी कर दी गयी थी.

एंजेलो मैथ्यूज ने के संन्यास लेने की अटकलें

श्रीलंका (Sri Lanka) के दिग्गज क्रिकेटर एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले सकते हैं. श्रीलंकाई क्रिकेट में बड़ी उथल-पुथल चल रही है. क्रिकेटरों और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड (SLC) के बीच कॉन्ट्रैक्ट को लेकर लंबे समय से विवाद चल रहा है.  

पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने के संकेत दिए हैं. भारत के खिलाफ 13 जुलाई से शुरू हो रही वनडे और टी-20 सीरीज से पहले यह घटनाक्रम हुआ है.

लगातार अपमानित किये जा रहे मैथ्यूज

उल्लेखनीय है कि एंजेलो मैथ्यूज को पहले कप्तानी से हटाया गया था और बाद में वे टीम से भी बाहर कर दिए गए. मैथ्यूज श्रीलंका की उस टीम के सदस्य रहे हैं जिसने टी 20 विश्वकप में जीत हासिल की थी. मैथ्यूज ने कई बार अपनी बैटिंग और बॉलिंग से श्रीलंका को जीत दिलाई है.

ये भी पढ़ें- माही के अलावा कोहली के इस पसंदीदा खिलाड़ी का भी है आज जन्मदिन, BCCI ने दी बधाई

मौजूदा खिलाड़ियों में सबसे सीनियर एंजेलो मैथ्यूज और टेस्ट कप्तान दिमुथ करूणारत्ने को कॉन्ट्रैक्ट से बाहर रखा गया है. मैथ्यूज ने श्रीलंका क्रिकेट प्रशासन को लिखा है कि वह संन्यास की सोच रहे हैं. वह अगले कुछ दिन में संन्यास का ऐलान कर सकते हैं.

बोर्ड ने सालाना कॉन्ट्रैक्ट से किया बाहर

श्रीलंका क्रिकेट ने हर दौरे के आधार पर कॉन्ट्रैक्ट देने का फैसला किया है. कोई सालाना करार नहीं होंगे. अभी भारत के खिलाफ सीरीज के लिए खिलाड़ियों के साथ अनुबंध करने की जरूरत है.

खिलाड़ियों को आठ जुलाई तक की समय सीमा दी गई है. पहले इस पर हस्ताक्षर करने से इनकार करने वाले खिलाड़ियों ने भी अब हस्ताक्षर कर दिए हैं. प्रदर्शन के आधार पर 24 टॉप खिलाड़ियों को चार ग्रेड्स में अनुबंध दिए गए हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ट्रेंडिंग न्यूज़