Tokyo Olympic 2021: तीरंदाज पत्नी ने बढ़ाया हौसला, जापान में इतिहास रचने के करीब पहुंचे अतानु

भारत के स्टार तीरंदाज अतानु दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार के ओलंपिक चैम्पियन को शूट ऑफ में हराया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jul 29, 2021, 12:54 PM IST
  • अतानु दास की जोरदार वापसी
  • दर्शक दीर्घा से दीपिका ने बढ़ाया जोश
Tokyo Olympic 2021: तीरंदाज पत्नी ने बढ़ाया हौसला, जापान में इतिहास रचने के करीब पहुंचे अतानु

नई दिल्ली: टोक्यो ओलंपिक की शुरुआत में निराश करने वाले तीरंदाज अब जीत की पटरी पर लौट आए हैं. दीपिका कुमारी के शानदार प्रदर्शन के बाद अब उनके पति अतानु दास से भी मेडल की आस जग गई है. पुरुष एकल स्पर्धा में अतनु दास टॉप 8 में पहुंच गये हैं. दीपिका ने कल ही टॉप 8 के लिये क्वालीफाई कर लिया था. 

अतानु दास की जोरदार वापसी

भारत के स्टार तीरंदाज अतानु दास दूसरे दौर के बेहद रोमांचक मुकाबले में दो बार के ओलंपिक चैम्पियन दक्षिण कोरिया के ओह जिन हयेक को शूट ऑफ में हराया. इसके साथ ही वह टोक्यो ओलंपिक की पुरुष व्यक्तिगत स्पर्धा के तीसरे दौर में जगह बनाने के सफल रहे. अतनु ने पिछड़ने के बाद जोरदार वापसी करते हुए 6-5 से जीत दर्ज की. 

शूट ऑफ में लंदन ओलंपिक खेलों के व्यक्तिगत स्वर्ण पदक विजेता जिन हयेक ने नौ अंक जुटाए जिसके बाद दुनिया के नौवें नंबर के खिलाड़ी दास ने 10 अंक पर निशाना साधकर अगले दौर में प्रवेश सुनिश्चित किया. जिन हयेक मौजूदा खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली टीम के सदस्य थे. 

दर्शक दीर्घा से दीपिका ने बढ़ाया जोश

कोरोना वायरस महामारी के खतरे के मद्देनजर टोक्यो ओलिंपिक खेलों में फैंस एंट्री पर बैन है. बावजूद इसके गुरुवार को भारत के अनुभवी तीरंदाज अतानु दास जब अपने मुकाबले में उतरे तो दर्शक दीर्घा में एक महिला उनका हौसला बढ़ाते हुई नजर आई.

यह वह कोई और नहीं बल्कि वर्ल्ड नंबर वन अतानु की पत्नी दीपिका कुमारी थीं. दीपिका और अतानु एक साथ ओलंपिक खेलने उतरे हैं और दोनों तीरंदाजी में ओलंपिक पदक के दावेदार माने जा रहे हैं. 

ये भी पढ़ें- Tokyo Olympic 2021: विजय रथ पर सवार भारतीय हॉकी टीम, चैंपियन अर्जेंटीना को रौंदा

रोमांचक मुकाबले में जीते अतानु दास

अतानु दास का मुकाबला दो बार के ओलंपिक चैंपियन जिन हियेक से था. वे दो बार ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीत चुके हैं. दोनों के बीच रोचक मुकाबला हुआ लेकिन आतनु ने पुरानी गलतियों से सीख लेते हुए शानदार जीत दर्ज की और क्वार्टरफाइनल का टिकट कटाया. हियेक से पिछड़ने के बावजूद अतानु ने वापसी की और अपने विरोधी को 6-5 से मात दी. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़