T20 World Cup: आज से विश्वकप का महामुकाबला शुरू, AUS vs SA में जानिए किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी

T20 World Cup: ऑस्ट्रेलिया अपने सलामी बल्लेबाजों के फॉर्म से काफी चिंतित है. क्योंकि बाएं हाथ के वार्नर इस साल अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 04:17 PM IST
  • इन खिलाड़ियों पर चल सकते हैं दांव
  • इस खिलाड़ी का रोल काफी अहम
T20 World Cup: आज से विश्वकप का महामुकाबला शुरू, AUS vs SA में जानिए किस टीम का पलड़ा ज्यादा भारी

अबू धाबीः T20 World Cup: आईसीसी टी20 विश्व कप की सुपर 12 की जंग का आगाज आज से होने वाला है. टूर्नामेंट का पहला मैच शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा. दोनों टीमें अपनी मजबूत शुरुआत की तलाश में दिखेंगी. इस मैच में ऑस्ट्रेलिया के मुकाबले दक्षिण अफ्रीका का पलड़ा भारी दिख रहा है.

ऑस्ट्रेलिया का फार्म निराशाजनक
टी20 विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया वेस्टइंडीज और बांग्लादेश से सीरीज हार चुका है. लेकिन इस टूर्नामेंट के लिए उनके सारे मुख्य खिलाड़ी मौजूद हैं.

 

उम्मीद है कि वार्म-अप मैचों में मिला जुला परिणाम होने के बावजूद एरोन फिंच की टीम सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करेगी.

सलामी जोड़ी चिंता का विषय
आस्ट्रेलिया अपने सलामी बल्लेबाजों के फॉर्म से काफी चिंतित है. क्योंकि बाएं हाथ के वार्नर इस साल अपने खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और ऐसा ही यूएई में आईपीएल के दूसरे दौर में सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से देखने को मिला था. ऑस्ट्रेलिया को अभी वार्नर पर भरोसा है कि वह जल्द अपने खराब फॉर्म से बाहर आएंगे. दूसरी ओर, फिंच घुटने की सर्जरी के बाद ज्यादा मैच नहीं खेल सके हैं.

मैक्सवेल अच्छी लय में
लेकिन ऑस्ट्रेलिया के लिए यह अच्छी बात है कि ग्लेन मैक्सवेल और मिशेल मार्श शानदार फॉर्म में हैं. दूसरी तरफ टीम में तेज गति और स्पिन गेंदबाजी के कई विकल्प मौजूद हैं, जो यूएई की धीमी पिचों पर अपना जादू दिखा सकते हैं.

अफ्रीका की टीम मजबूत दिख रही
जबकि दक्षिण अफ्रीका टीम को देखें तो पिछली बार की विजेता वेस्टइंडीज, आयरलैंड और श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज जीतने के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है और वह पूरी ताकत के साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में उतरेगी. इसके साथ ही, दक्षिण अफ्रीकी टीम ने टी20 वर्ल्ड कप के अपने दोनों अभ्यास मैच आसानी से जीते हैं.

बल्लेबाजों की बात करें तो क्विंटन डी कॉक, रीजा हेंड्रिक्स, एडेन मार्करम और रस्सी वैन डेर डूसन अच्छे फॉर्म में दिखाई दे रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका को गेंदबाजी में उम्मीद है कि स्पिनर तबरेज शम्सी, कगिसो रबाडा, एनरिक नॉर्टजे और लुंगी एनगिडी ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों को मुश्किल में डाल सकते हैं.

यह भी पढ़िएः IND vs PAK: पाक टीवी चैनल पर दिनेश कार्तिक ने दिया ऐसा जवाब, पाकिस्तानी नहीं कर पा रहे भरोसा

कुल मिलाकर शनिवार को ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कड़ा और रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सक ता है. क्योंकि दोनों ही टीमों में धमाकेदार बल्लेबाज और गेंजबाज मौजूद हैं.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  
 

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़