T20 World Cup: कंगारू टीम ने किया जीत से आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से दी मात

शेख जायद स्टेडियम में सुपर 12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत से टूर्नामेंट का आगाज किया.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Oct 23, 2021, 09:23 PM IST
  • दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से दी मात
  • कंगारू टीम ने किया जीत से आगाज
T20 World Cup: कंगारू टीम ने किया जीत से आगाज, दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से दी मात

नई दिल्ली: आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में रविवार को शेख जायद स्टेडियम में सुपर 12 के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने जीत से टूर्नामेंट का आगाज किया. यहां कंगारूओं ने दक्षिण अफ्रिका को 5 विकेट से मात दी.

118 पर सिमट गई दक्षिण अफ्रीका की पारी

इस मैच का फैसला आखिरी ओवर में आया, क्योंकि दक्षिण अफ्रीका द्वारा बनाए गए 118 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने स्टीव स्मिथ और ग्लेन मैक्सवेल के चौथे विकेट के लिए 42 रनों की साझेदारी की और आस्ट्रेलिया को मैच में जीत के करीब पहुंचाया. इसके बाद ये दोनों बल्लेबाज आउट होने के बाद पवेलियन लौट गए.

इसके बाद मैदान पर मैथ्यू वेड और स्टोइनिस डटे रहे और 17वें ओवर में वेड ने रबाडा की गेंद पर दो चौके लगाए, इस दौरान मार्करम द्वारा वेड का कैच छूटने से उन्हें जीवनदान भी मिला. मैच के अंतिम ओवर में दो गेंद शेष रहते मार्कस स्टोइनिस ने प्रिटोरियस की गेंद पर विनिंग रन बनाया.

119 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की शुरुआत खराब रही और उसके 2 विकेट मात्र 20 रन तक गिर गए. कप्तान आरोन फिंच (0) खाता खोले बिना ही एनरिक नॉर्खिया की गेंद पर रबाडा को कैच थमा बैठे जिससे टीम का पहला विकेट 4 रन के स्कोर पर गिर गया.

फिर डेविड वॉर्नर (14) को रबाडा ने क्लासेन के हाथों कैच करा दिया. वॉर्नर ने 15 गेंदों की अपनी पारी में 3 चौके लगाए. तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी को उतरे मिशेल मार्श (11) भी कुछ खास नहीं कर पाए और केशव महाराज का शिकार बन गए. मार्श ने 17 गेंद खेलीं और 1 चौका लगाया.

ये भी पढ़ें- INDvsPak: भारत के साथ मैच से पहले बाबर आजम ने घोषित की टीम, इन खिलाड़ियों को मौका

संक्षिप्त स्कोर : दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में 118/9 (एडेन मार्करम 40, कैगिसो रबाडा 19 नाबाद, जोश हेजलवुड 2/19, एडम जम्पा 2/21), 19.4 ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 121/5 (स्टीव स्मिथ 35, मार्कस स्टोइनिस 24 नाबाद, एनरिक नॉर्टजे 2/21, तबरेज शम्सी 1/22).

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़