जोकोविच के बाद इस टेनिस स्टार पर भी गिरी गाज, Australian Open से पहले वीजा हुआ रद्द

Australian Open 2022 से पहले वैक्सीनेशन के मुद्दे को लेकर जोकोविच के बाद एक और टेनिस स्टार का वीजा रद्द कर दिया गया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 8, 2022, 11:58 AM IST
  • जानिए क्यों रद्द किया गया रेनाटा का वीजा
  • चेक रिपब्लिक ने मेडिकल छूट को बताया जायज
जोकोविच के बाद इस टेनिस स्टार पर भी गिरी गाज, Australian Open से पहले वीजा हुआ रद्द

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियन ओपन इस बार बेहतरीन खेल के लिए नहीं, बल्कि खिलाड़ियों के वीजा रद्द होने के मामलों को लेकर चर्चा में है. हाल ही में, ऑस्ट्रेलिया ने सर्बिया के खिलाड़ी नोवाक जोकोविच का वीजा रद्द कर दिया है. 

जोकोविच का वीजा रद्द करने के बाद उन्हें रिफ्यूजी सेंटर में रखा गया है. अब इस फेरहिस्त में एक और नाम जुड़ गया है. चेक रिपब्लिक की टेनिस स्टार रेनाटा वोराकोवा का वीजा भी रद्द कर दिया है. उन्हें भी जोकोविच के साथ रिफ्यूजी सेण्टर में रखा गया है. 

क्यों रद्द किया गया रेनाटा का वीजा

चेक रिपब्लिक की टेनिस खिलाड़ी रेनाटा वोराकोवा ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलने ऑस्ट्रेलिया पहुंची थी, लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने कोरोना वैक्सीनेशन के मुद्दे को लेकर उनका वीजा रद्द कर दिया गया. 

ऑस्ट्रेलिया सरकार ने रेनाटा का वीजा इसलिए रद्द कर दिया है, क्योंकि उन्होंने कोरोना वैक्सीन की डोज नहीं ली है. इससे पहले जोकोविच का वीजा भी इन्हीं कारणों से रद्द कर दिया गया है. 

चेक रिपब्लिक ने मेडिकल छूट को बताया जायज

इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए चेक रिपब्लिक ने कहा की रेनाटा की मेडिकल छूट पूरी तरह जायज है क्योंकि हाल ही में वे कोविड-19 से संक्रमित हुई थी. इसलिए वे कोरोना वैक्सीन नहीं ले सकती थीं. 

यह भी खबर सामने आ रही है कि ऑस्ट्रेलिया सरकार के इस रवैये के कारण रेनाटा ऑस्ट्रेलियन ओपन से अपना नाम वापस ले सकती हैं और स्वदेश वापस लौट सकती हैं. 

वहीं जोकोविच ने स्थानीय कोर्ट में ऑस्ट्रेलिया सरकार ने वीजा रद्द करने को फैसले को चुनौती दी है. अभी भी यह संशय बरकारार है कि जोकोविच ऑस्ट्रेलियन ओपन खेलेंगे अथवा नहीं. 

यह भी पढ़िए: इंग्लैंड ने किया था इस खिलाड़ी के साथ मजाक, काबिलियत ऐसी कि लोग कहते हैं 'ग्लेन मैक्ग्रा'

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़