IPL में जिन पर बरसे थे करोड़ों रुपये, ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप टीम में नहीं दी जगह

चौंकाने वाली बात ये है कि जिन खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी ने करोड़ों रुपये बरसाये थे उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में भी जगह नहीं दी. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2021, 06:07 PM IST
  • झाई रिचर्ड्सन और मेरिडिथ टीम से बाहर
  • हेनरिक्स और कुल्टरनाइल को भी नहीं मिली जगह
IPL में जिन पर बरसे थे करोड़ों रुपये, ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप टीम में नहीं दी जगह

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड आगामी टी-20 विश्वकप के लिये तैयारियां शुरू कर चुका है. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने UAE में होने वाले विश्वकप के लिये अपनी टीम का ऐलान कर दिया है. चौंकाने वाली बात ये है कि जिन खिलाड़ियों पर आईपीएल फ्रेंचाइजी ने करोड़ों रुपये बरसाये थे उन्हें ऑस्ट्रेलिया ने अपनी टीम में भी जगह नहीं दी. 

झाई रिचर्ड्सन और मेरिडिथ टीम से बाहर

ऑस्ट्रेलियाई विश्वकप टीम में आईपीएल में करोड़ों की कमाई करने वाले कई खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है. इनमें झाय रिचर्डसन और रिली मेरिडिथ शामिल हैं. झाय को इस साल की नीलामी में पंजाब किंग्स ने 14 करोड़ रुपये की कीमत देकर खरीदा था. हालांकि इस सीजन में जितने मैच खेले उसमें वह काफी महंगे साबित हुए थे. इतना ही नहीं रिचर्डसन ने हाल ही में वेस्टइंडीज और बांग्लादेश दौरे से अपना नाम खींच लिया था और इसका असर भी उनके चयन पर पड़ा. 

अपनी रफ्तार के लिए मशहूर रिली मेरेडिथ को इसी साल नीलामी में पंजाब किंग्स ने ही 8 करोड़ रुपये में खरीदा था, लेकिन वह भी ज्यादा प्रभावित नहीं कर सके थे. मेरेडिथ ने इसी साल ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए भी डेब्यू किया था, लेकिन वर्ल्ड कप का टिकट नहीं कटा सके. जब रिली को पंजाब ने 8 करोड़ में खरीदा था तो हर कोई हैरान रह गया था. 

हेनरिक्स और कुल्टरनाइल को भी नहीं मिली जगह

इन खिलाड़ियों के अलावा आईपीएल में तेज गेंदबाज नाथन कुल्टरनाइल मुंबई की टीम में 5 करोड़ रुपये की सैलरी इस सीजन में ले रहे हैं. कुल्टरनाइल 2019 विश्व कप में तो ऑस्ट्रेलियाई टीम में थे लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ता उन पर भरोसा नहीं जता सके. 

पंजाब ने IPL 2021 में सबसे ज्यादा पैसा लुटाया था, जिसका बड़ा हिस्सा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के खातों में गया. इनमें ऑलराउंडर मोजेस हेनरिक्स भी थे, जिन्हें पंजाब ने 4.20 करोड़ रुपये में खरीदा था. अनुभवी खिलाड़ी हेनरिक्स ने हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ बांग्लादेश और वेस्टइंडीज का दौरा किया था, लेकिन प्रदर्शन अच्छा न होने के कारण वह भी टीम में नहीं आ सके.

इन सबके अलावा क्रिस लिन और एंड्रयू टाई को भी ऑस्ट्रेलियाई चयनकर्ताओं ने वरीयता नहीं दी और वे विश्वकप में नहीं दिखेंगे. 

ये भी पढ़ें- आईपीएल टीमों को असमंजस में रख रहे हैं विदेशी खिलाड़ी, IPL Phase 2 से पहले बड़ी समस्या

ये हैं ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम-

आरोन फिंच (कप्तान), एस्टन एगर, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, जोश इंग्लिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्ड्सन, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मिशेल स्वेप्सन, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

गौरतलब है कि टी-20 विश्व कप की शुरुआत 17 अक्तूबर को ओमान और पपुआ न्यूगिनी के बीच खेले जाने वाले मैच से होगी जबकि ऑस्ट्रेलिया 23 अक्टूबर को अपने अभियान की शुरुआत साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले से करेगा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़