Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की, इस गेंदबाज को मिल गया मौका

कमिन्स की अगुवाई वाली टीम में तेज गेंदबाज स्टार्क की जगह सुनिश्चित नहीं मानी जा रही थी.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 01:07 PM IST
  • जानिए किन खिलाड़ियों को मिलेगा मौका
  • इस गेंदबाज की हुई एंट्री

ट्रेंडिंग तस्वीरें

Ashes Series: ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन घोषित की, इस गेंदबाज को मिल गया मौका

नई दिल्लीः ऑस्ट्रेलिया ने मध्यक्रम के बल्लेबाज ट्रैविस हेड और तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को इंग्लैंड के खिलाफ आठ दिसंबर से गाबा में शुरू होने वाले पहले एशेज टेस्ट मैच के लिये रविवार को टीम में शामिल किया. 

हेड को दी गई प्राथमिकता
मध्यक्रम में एक स्थान के लिये हेड को उस्मान ख्वाजा पर प्राथमिकता दी गयी. ये दोनों बायें हाथ के बल्लेबाज हैं और इन दोनों ने हाल में शैफील्ड शील्ड में अच्छा प्रदर्शन किया था. हेड ने शैफील्ड शील्ड के इस सत्र में पांच मैचों में 49.25 की औसत से 394 जबकि ख्वाजा ने 65.71 की औसत से 460 रन बनाये. 

इन दोनों के नाम पर दो – दो शतक दर्ज हैं लेकिन हेड को हाल में क्वीन्सलैंड के खिलाफ 101 रन बनाने का फायदा मिला. कप्तान पैट कमिन्स ने कहा, ‘‘दोनों में एक स्थान के लिये कड़ा मुकाबला था. चयनकर्ताओं को किसी एक का चयन करना था. दोनों वास्तव में अच्छे विकल्प थे और वे शानदार फॉर्म में हैं.

हेड का ऐसा रहा है करियर
’’ उन्होंने कहा, ‘‘उज्जी (ख्वाजा) का बेहद अनुभवी है और हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ है लेकिन ट्रेव (हेड) ने पिछले दो वर्षों में हमारे साथ काफी मैच खेले हैं और उसने अच्छे रन बनाये हैं.’’ हेड ने अब तक 19 टेस्ट मैचों में 39.75 की औसत से 1153 रन बनाये हैं जिसमें दो शतक शामिल हैं.

ये भी पढ़ेंः दिल्ली में Omicron का पहला मरीज मिला, हड़कंप

कमिंस को भी मिला मौका
 कमिन्स की अगुवाई वाली टीम में तेज गेंदबाज स्टार्क की जगह सुनिश्चित नहीं मानी जा रही थी क्योंकि झाय रिचर्डसन ने हाल में घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन करके अपना मजबूत दावा पेश किया था. चयनकर्ताओं ने हालांकि अनुभवी तेज गेंदबाज स्टार्क पर ही भरोसा दिखाया. 

स्टार्क टीम में जोश हेजलवुड के साथ नयी गेंद संभालेंगे जबकि कैमरन ग्रीन आलराउंडर की भूमिका निभाएंगे. विकेटकीपर बल्लेबाज एलेक्स कैरी इस मैच से टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करेंगे. 
आस्ट्रेलियाई टीम इस प्रकार है : पैट कमिन्स (कप्तान), डेविड वार्नर, मार्कस हैरिस, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, ट्रैविस हेड, कैमरन ग्रीन, एलेक्स कैरी, मिशेल स्टार्क, नाथन लियोन, जोश हेजलवुड.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़