ENG vs AUS: चौथे टेस्ट में भी इंग्लैंड ने डाले हथियार, कंगारू टीम का शिकंजा

बेयरस्टो ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अपना दूसरा एशेज मैच खेलकर पहला शतक जड़ा.

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Jan 7, 2022, 06:01 PM IST
  • शून्य पर आउट हुए जो रूट
  • 258 रन पर 7 विकेट गंवाए
ENG vs AUS: चौथे टेस्ट में भी इंग्लैंड ने डाले हथियार, कंगारू टीम का शिकंजा

नई दिल्ली: जॉनी बेयरस्टो (103) के नाबाद शतक की वजह से इंग्लैंड ने चौथे टेस्ट में वापसी तो की लेकिन मुकाबले में अभी कंगारू टीम का शिकंजा है.

258 रन पर 7 विकेट गंवाए

शुक्रवार को चौथे एशेज टेस्ट के तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक 258/7 रन बनाए लेकिन एक बार फिर से बारिश के कारण खेल को रोकना पड़ा. ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाज कप्तान पैट कमिंस और स्कॉट बोलैंड ने शानदार गेंदबाजी करते हुए दो-दो विकेट लिए.

मध्यक्रम के बल्लेबाज बेयरस्टो ने पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में अपना दूसरा एशेज मैच खेलकर पहला शतक जड़ा, हालांकि शनिवार को उन्हें और अधिक रन बनाना होगा, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया से अभी भी टीम 158 रनों पीछे है. कंगारूओं ने पहली पारी में 416/8 रन पर पारी घोषित की थी.

शून्य पर आउट हुए जो रूट

मैच देरी से शुरू होने के बावजूद, ऑस्ट्रेलिया ने पहले सत्र के पांचवें ओवर में ही तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क की गेंद पर हसीब हमीद (6) आउट हो गए. सलामी बल्लेबाज जाक क्रॉली और डेविड मलान कमिंस और स्टार्क के खिलाफ संभलकर खेलते दिखे, लेकिन बोलैंड ने क्रॉली को 18 रन पर आउट कर दिया.

इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई तेज बोलैंड ने कप्तान जो रूट को भी बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया. इसके साथ ही, ऑस्ट्रेलिया के ऑलराउंडर कैमरून ग्रीन ने मलान (3) को स्लीप के हाथों कैच आउट करवा दिया. इस बीच, लंच तक इंग्लैंड ने चार विकेट खोकर 36 रन बनाए लिए थे.

10 ओवर के बाद इंग्लैंड के बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने टिक कर खेलना शुरू किया. स्टोक्स ने 70 गेंदों पर अपना 25वां टेस्ट अर्धशतक बनाने से पहले इंग्लैंड की जोड़ी ने 50 रन की साझेदारी की.

स्टोक्स ने खेली शानदार पारी

स्टोक्स 66 रन बनाकर नाथन लियोन की गेंद पर पवेलियन लौट गए. इसके बाद जोस बटलर को कप्तान कमिंस ने बिना खाता खोले आउट कर दिया. बेयरस्टो ने मार्क वुड के साथ मिलकर इंग्लैंड के लिए कुछ महत्वपूर्ण रन जोड़े, जिन्होंने पारी में तीन छक्के और दो चौके लगाए. वे तीन छक्के कमिंस की गेंद पर लगे.

इसके बाद, बेयरस्टो ने इस सीरीज में इंग्लैंड की ओर से शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए. दिन खत्म होने तक बेयरस्टो 103 और लीच 4 रन बनाकर नाबाद हैं.

ये भी पढ़ें- Weekend Curfew in Delhi: जानिए पाबंदियों की पूरी डिटेल्स, क्या खुला और क्या बंद?

संक्षिप्त स्कोर :

ऑस्ट्रेलिया 70 ओवर में 416/8 पारी घोषित, इंग्लैंड 258/7 (जॉनी बेयरस्टो नाबाद 103, बेन स्टोक्स 66, मार्क वुड 39, पैट कमिंस 2/68, स्कॉट बोलैंड 2/25).

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

 

ट्रेंडिंग न्यूज़