AUS vs WI: 5 साल बाद वेस्टइंडीज जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानिये किसे मिला मौका और किसकी हुई छुट्टी?

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी संभावित 23 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : May 17, 2021, 07:02 PM IST
  • कई दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता
  • 5 साल बाद वेस्टइंडीज में खेलेगी ऑस्ट्रेलिया टीम
AUS vs WI: 5 साल बाद वेस्टइंडीज जाएगी ऑस्ट्रेलियाई टीम, जानिये किसे मिला मौका और किसकी हुई छुट्टी?

नई दिल्ली: ऑस्ट्रेलियाई टीम 5 साल बाद वेस्टइंडीज के दौरे पर जा रही है. ऑस्ट्रेलियाई टीम वेस्टइंडीज में आरोन फिंच की कप्तानी में 3 एकदिवसीय मैच और 5 टी 20 की सीरीज खेलेगी. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दौरे के लिए 23 संभावित खिलाड़ियों की सूची जारी कर दी है.

कई दिग्गज खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

ऑस्ट्रेलिया ने सोमवार को वेस्टइंडीज दौरे के लिए अपनी संभावित 23 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. ऑस्ट्रेलियाई टीम में कई दिग्गज खिलाड़ियों को शामिल किया गया है. वहीं, मार्नस लाबूशेन और कैमरन ग्रीन को टीम से बाहर रखा गया है. टीम की कमान आरोन फिंच के हाथों में है.

 

5 साल बाद वेस्टइंडीज में खेलेगी ऑस्ट्रेलिया टीम

ऑस्ट्रेलिया की टीम वेस्टइंडीज में पांच टी-20 और तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज खेलेगी. ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम इसी साल जुलाई में लिमिटेड ओवरों की सीरीज के लिए वेस्टइंडीज का दौरा करेगी जो टीम का पिछले पांच साल में कैरेबियाई द्वीपों का पहला दौरा होगा.

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया की पुरुष टीम ने 2016 के बाद से अबतक वेस्टइंडीज का दौरा नहीं किया है. ऑस्ट्रेलिया की टीम 2016 में त्रिकोणीय सीरीज के लिए वेस्टइंडीज गई थी जिसमें दक्षिण अफ्रीका भी शामिल था. स्टीव स्मिथ की कप्तानी वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम ने त्रिकोणीय सीरीज के फाइनल में विंडीज को 58 रनों से हराया था.

ये भी पढ़ें- सचिन तेंदुलकर का चौंकाने वाला खुलासा, तनाव में गुजारा करियर का एक दशक

आरोन फिंच की अगुवाई में कंगारू टीम वेस्टइंडीज के खिलाफ 9 से 24 जुलाई तक सेंट लूसिया और बारबाडोस में आठ मैच खेलेगी, जो इस साल के अंत में खेले जाने वाले टी-20 विश्व कप के लिए महत्वपूर्ण तैयारी है.

ये है 23 खिलाड़ियों की लिस्ट

आरोन फिंच (कप्तान), एश्टन एगर, जेसन बेहरेनडॉर्फ, एलेक्स कैरी, पैट कमिंस, जोश हेजलवुड, मोएसिस हेनरिक्स, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, रिले मेरेडिथ, जोश फिलिप, केन रिचर्ड्सन, झाय रिचर्ड्सन, तनवीर सांघा, डार्सी शॉर्ट, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टॉयनिस, मिशेल स्वेप्सन, एंड्रयू टाइ, मैथ्यू वेड, डेविड वॉर्नर, एडम जाम्पा.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.  

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़