IND vs NZ: एजाज का हैरान करने वाला खुलासा, बोले- 10 विकेट लेने में इन्होंने की मदद

30 वर्षीय एजाज पटेल ने भारत की पहली पारी में पूरे 10 विकेट लेने के लिए एक ऐतिहासिक परफेक्ट-10 हासिल कर इतिहास में जगह बनाई.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Dec 5, 2021, 02:04 PM IST
  • जानिए क्या बोले एजाज पटेल
  • टीम इंडिया मुकाबले में बहुत आगे

ट्रेंडिंग तस्वीरें

IND vs NZ: एजाज का हैरान करने वाला खुलासा, बोले- 10 विकेट लेने में इन्होंने की मदद

मुंबईः भारत के खिलाफ कानपुर में खेले गए पहले टेस्ट में विफल रहने के बाद न्यूजीलैंड के स्पिनर एजाज पटेल को दूसरे टेस्ट के लिए वानखेड़े स्टेडियम में आत्मविश्वास बढ़ाने के लिए अपने कोच शेन जुर्गेंसन का उन्होंने धन्यवाद किया.

दिखाया कई वीडियो
उन्होंने कहा " कोच ने पूर्व में उनके द्वारा लिए गए अंतरराष्ट्रीय विकेटों का एक वीडियो भेजा था. वीडियो देखने के बाद कोच द्वारा उनके प्रदर्शन को याद दिलाने के लिए एजाज पटेल ने उनको धन्यवाद किया.

कानपुर में था ऐसा प्रदर्शन
उन्होंने कहा कि "आपने मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया जिससे मुझे यहां पारी में दस विकेट लेने में मदद मिली. बता दें पटेल ने पहले टेस्ट में संघर्ष किया था और ग्रीन पार्क में क्रमश: 2/90 और 1/60 के साथ उनका खेल समाप्त हुआ था."

तीसरे गेंदबाज बने एजाज
30 वर्षीय एजाज पटेल ने भारत की पहली पारी में पूरे 10 विकेट लेने के लिए एक ऐतिहासिक परफेक्ट-10 हासिल कर इतिहास में जगह बनाई, इंग्लैंड के जिम लेकर और भारत के अनिल कुंबले के साथ इतिहास में तीसरे गेंदबाज के रूप में शामिल हुए.

पटेल ने न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेसी) में विडियो जारी कर कहा "कोच ने वास्तव में मुझे इसके लिए तैयार किया. अगर मैं ईमानदार से बोलू, तो आखिरी मैच में हम फार्म में नहीं लग रहे थे, लेकिन कोच शेन ने मैदान में लड़ने के लिए मेरा आत्मविश्वास बढ़ाया."

कई खिलाड़ियों ने किया शुक्रिया
पटेल ने कहा कि उन्होंने अनिल कुंबले और न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर सर रिचर्ड हेडली सहित दुनिया भर में बड़ी संख्या में दिग्गजों और प्रशंसकों से शुभकामनाएं प्राप्त की. "शुभकामनाएं देने के लिए मैं सभी का धन्यवाद करता हूं. रिचर्ड हेडली ने 1985 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 9/52 का एक सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी के आंकड़े का रिकॉर्ड बनाया था."

पटेल ने कहा "ऐसे अद्भुत क्रिकेटर और खेल के दिग्गजों से शुभकामनाएं प्राप्त करना मेरे लिए बहुत खास रहा है और मैं उन सभी को शुभकामनाएं देने के लिए धन्यवाद देता हूं."यह पूछे जाने पर कि क्या वह शुक्रवार को मैच के पहले दिन सभी चार भारतीय विकेट हासिल करने के बाद इतिहास रचने के बारे में सोच रहे थे? 

जवाब में पटेल ने कहा "हां, मैं यह सोच रहा था कि जब पहले दिन चार विकेट लिए है तो और अच्छा प्रदर्शन करके एक विकेट और लूं ताकि मैं अपना नाम ऑनर्स बोर्ड पर हमेशा के लिए दर्ज करा सकूं." लेकिन जब इससे अधिक हुए तब मुझे लगा कि अब इतिहास रचने का समय आ गया है. उन्होंने कहा कि यह न केवल उनके लिए बल्कि पूरे न्यूजीलैंड के लिए एक गर्व होने का अवसर था.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.   

ज़्यादा कहानियां

ट्रेंडिंग न्यूज़