Tokyo Olympic: सेमीफाइनल में हारे बजरंग पुनिया, भारत की गोल्डन आस टूटी

 टोक्यो ओलंपिक के कुश्ती के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ भारत की गोल्ड या सिल्वर की आस को भी एक बड़ा झटका लगा है.    

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 6, 2021, 03:30 PM IST
  • भारत की उम्मीदों को झटका
  • पुनिया से थी बड़ी उम्मीदें
Tokyo Olympic: सेमीफाइनल में हारे बजरंग पुनिया, भारत की गोल्डन आस टूटी

नई दिल्लीः टोक्यो ओलंपिक के कुश्ती के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत के स्टार पहलवान बजरंग पुनिया को हार का सामना करना पड़ा है. इसी के साथ भारत की गोल्ड या सिल्वर की आस को भी एक बड़ा झटका लगा है.अजरबैजान के हाजी अलीयेव ने उन्हें 12-5 से हराया. अलीयेव 57 किलोग्राम में रियो 2016 के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट और 61 किलोग्राम में 3 बार के वर्ल्ड चैंपियन हैं. अगर सारे मौके बन अब बजरंग पूनिया शनिवार को ब्रॉन्ज मेडल के लिए अखाड़े में उतरेंगे.

शुरुआत में बढ़त बनाई, पर फिर लगातार पिछड़ते गए
शुरुआती मिनट में ही बजरंग ने एक पॉइंट की बढ़त बना ली थी. लेकिन, अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग पर उन्हीं का दांव लगा दिया. फीतले दांव की मदद से अजरबैजान के पहलवान ने बजरंग के खिलाफ कई पॉइंट बटोरे. 65 किलोग्राम वेट कैटेगरी के क्वार्टर फाइनल मैच में पूनिया ने एशियाई चैंपियनशिप के ब्रॉन्ज मेडलिस्ट ईरान के मोर्टेजा घियासी को हराकर जीत हासिल की थी.

क्वार्टर फाइनल में की थी जबरदस्त वापसी, वैसा सेमी में नहीं कर पाए

क्वार्टर फाइनल में बजरंग एक समय 1-0 से पिछड़ रहे थे. इसके बाद आखिरी मिनट में बजरंग ने 2 पॉइंट हासिल किए. फिर उन्होंने ईरानी पहलवान को चित करते हुए मुकाबले से ही बाहर कर दिया. बजरंग को विक्ट्री बाय फॉल रूल से विजेता करार दिया गया. सेमीफाइनल में भी जब डेढ़ मिनट बाकी रह गए थे, तब बजरंग ने फीतले दांव लगाने की कोशिश की. लगा कि वे वापसी कर लेंगे, लेकिन दांव उल्टा पड़ा और बजरंग 2 पॉइंट गंवा बैठे. इसके बाद उनकी वापसी असंभव हो गई.

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़