BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने घोषित की टी-20 टीम, दो दिग्गजों की वापसी

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा कि जब आप अपने दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को वापस टीम में देखते हैं तो यह राहत देता है.  

Written by - Zee Hindustan Web Team | Last Updated : Aug 19, 2021, 07:33 PM IST
  • बांग्लादेश टीम से बाहर चल रहे थे रहीम
  • जिम्बाब्वे के खिलाफ चोटिल हो गये थे लिटन
BAN vs NZ: न्यूजीलैंड के खिलाफ बांग्लादेश ने घोषित की टी-20 टीम, दो दिग्गजों की वापसी

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली पांच मैचों की टी20 सीरीज के लिए 19 सदस्यीय टीम घोषित की है. न्यूजीलैंड की टीम बांग्लादेश का दौरा करेगी. 

चयनकर्ताओं ने टीम में सीनियर विकेटकीपर बल्लेबाज मुशफिकुर रहीम और लिटन दास को भी जगह दी है. 

बांग्लादेश टीम से बाहर चल रहे थे रहीम

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल अबेदिन ने कहा कि जब आप अपने दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज को वापस टीम में देखते हैं तो यह राहत देता है.  मुझे यकीन है कि विश्व कप से पहले यह उनका आखिरी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट है और इसे देखते हुए वे इसका भरपूर लाभ उठाएंगे. 

मुशफिकुर जिम्बाब्वे दौरे से बीच में लौटे थे जिसके कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शामिल होने के लिए 10 दिनों तक क्वारंटीन में रहने की जरूरत थी.  हालांकि, वह ऐसा नहीं कर सके थे और उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज से बाहर होना पड़ा था. 

जिम्बाब्वे के खिलाफ चोटिल हो गये थे लिटन

लिटन दास जिम्बाव्वे के खिलाफ चोटिल होकर घर वापस लौट गए थे. वहीं जिम्बाव्वे दौरे के दौरान अमीनुल इस्लाम के पिता का निधन हो गया, जिसके कारण वह स्वदेश लौट गए थे और उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी नही खेले थे.

ये भी पढ़ें- IPL में जिन पर बरसे थे करोड़ों रुपये, ऑस्ट्रेलिया ने विश्वकप टीम में नहीं दी जगह

ये है पूरी बांग्लादेश की टीम- 

बांग्लादेश की टीम इस प्रकार है- महमुदुल्लाह (कप्तान), शाकिब अल हसन, मुशफिकुर रहीम, सौम्य सरकार, लिटन दास, मुसादेक हुसैन साइकत, अफीफ नईम शेख, नुरुल हसन सोहान, शमीम हुसैन, रुबेल हुसैन, मुस्ताफिजुर रहमान,तस्कीन अहमद, शैफ उदिन, शोरिफुल इस्लाम, तैजुल इस्लाम, शाक मेहदी हसन, अमिनुल इस्लाम बिपलोब और नासुम अहमद. 

बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैचों की टी-20 सीरीज की शुरुआत एक सितंबर से होगी. दूसरा, तीसरा, चौथा और पांचवां टी-20 क्रमशः तीन, पांच, आठ और 10 सितंबर को खेले जाएंगे. 

Zee Hindustan News App: देश-दुनिया, बॉलीवुड, बिज़नेस, ज्योतिष, धर्म-कर्म, खेल और गैजेट्स की दुनिया की सभी खबरें अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें ज़ी हिंदुस्तान न्यूज़ ऐप.

ट्रेंडिंग न्यूज़